Total Visitors : 3 0 8 8 5 1 2

एचडीएफसी के सीईओ ने ग्राहकों को किया आश्वस्त ...

बैंक ने ग्राहकों को किया आश्वस्त

निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक ने अपनी आगामी डिजिटल कारोबार गतिविधियां और नए क्रेडिट कार्ड जारी करने पर अस्थायी रूप से रोक लगाने का निर्देश दिया है। केंद्रीय बैंक ने एचडीएफसी के डाटा सेंटर में पिछले महीने कामकाज प्रभावित होने के चलते यह आदेश दिया है। 

एचडीएफसी के सीईओ ने ग्राहकों को किया आश्वस्त

मामले में एचडीएफसी बैंक के एमडी और सीईओ शशि जगदीशन ने कहा कि, 'हम नियामक की आवश्यकताओं का अनुपालन करेंगे। हम अपने मौजूदा ग्राहकों को आश्वस्त करते हैं कि चिंता का कोई कारण नहीं है और आप बिना किसी चिंता के बैंक के साथ लेन-देन जारी रख सकते हैं। हमें एहसास है कि हमारे मूल्यवान ग्राहक के रूप में आप हमसे सेवा की गुणवत्ता और अनुभव के एक उच्च स्तर को बनाए रखने की अपेक्षा करते हैं और कभी-कभी हम आपकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए हैं। इसके लिए हमारी क्षमा याचना स्वीकार करें।'

आगे बैंक ने कहा कि, 'हमने बाहरी विशेषज्ञता की मदद ली है, यह समझ लिया है कि आगे क्या करने की जरूरत है और हमारे आईटी बुनियादी ढांचे और प्रणालियों को मजबूत करने के लिए इनपुट को काफी हद तक लागू किया है। अप्रत्याशित रूप से 21 नवंबर 2020 को एक और घटना हुई और इसका प्राथमिक कारण प्राइमरी डाटा सेंटर में बिजली बंद होना है। 

हम सुधार के लिए विशेषज्ञों और नियामक के साथ काम करेंगे। आंतरिक रूप से हम इसे खुद को और बेहतर बनाने और मजबूत बनने के अवसर के रूप में देख रहे हैं।

आरबीआई ने क्या कहा?

आरबीआई ने आदेश में 'बैंक को सलाह दी है कि वह अपने कार्यक्रम डिजिटल 2.0 और अन्य प्रस्तावित आईटी अनुप्रयोगों के तहत आगामी डिजिटल व्यापार विकास गतिविधियों और नए क्रेडिट कार्ड ग्राहकों की सोर्सिंग को रोक दे।' 

इसपर बैंक ने कहा है कि वह डिजिटल बैंकिंग चैनलों में हालिया परेशानियों को दूर करने के लिए ठोस कदम उठा रहा है। बैंक का मानना है कि इन उपायों से उसके समग्र व्यवसाय पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।

Related News

Leave a Reply