Total Visitors : 2 6 2 1 8 3 6

राजस्थान में उड़ाई गईं लॉकडाउन की धज्जियां ...

तबलीगी जमात जैसा ही एक आयोजन राजस्थान में करने का मामला सामने आया है। इस आयोजन में सैकड़ों लोग शामिल हैं। यह आयोजन बूंदी जिले के रामनगर इलाके में किया गया है।

बूंदी:- दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात के मरकज में जुटी भीड़ की नासमझी की सजा देश भुगत रहा है। इस जमात में शामिल लोग देश भर में बड़ी संख्या में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाए गए थे। अब तबलीगी जमात जैसा ही एक आयोजन राजस्थान में करने का मामला सामने आया है। इस आयोजन में सैकड़ों लोग शामिल हैं। यह आयोजन बूंदी जिले के रामनगर इलाके में किया गया है।

जमा हो गई गांव के लोगों की भीड़

लॉकडाउन की खुलेआम धज्जियां उड़ा कर तांत्रिकों ने यह आयोजन किया। इसमें तांत्रिक करतब दिखा रहे थे, जिसे देखने के लिए सैकड़ों की संख्या में भीड़ जुट गई। इस इलाके में दो अलग-अलग जगहों पर यह कार्यक्रम किया गया है। मंदिर के पास अनुष्ठान की खबर सुनकर गांव के लोगों की भीड़ जमा हो गई, जहां एक तांत्रिक गर्दन हिलाते हुए तंत्र क्रिया करने लगा।

पुलिस ने भीड़ को हटाया

एक और वीडियो इसी इलाके के एक खुले गांव का है, जहां तीन तांत्रिक नंगी तलवारें लहराकर करतब दिखाते दिखे। इनके करतब देखने के लिए गांव में सड़क पर और आस-पास के घरों की छतों पर भारी भीड़ जमा हो गई। सूचना मिलने के बाद स्थानीय लाखेरी पुलिस मौके पर पहुंची और भीड़ को हटाया। चिंता की बात यह है कि इस कार्यक्रम में शामिल यदि किसी भी शख्स में कोराना का वायरस पाया गया तो यह तब्लीगी जमात जैसी ही तस्वीर हो सकती है।

राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 191 हुई

उल्लेखनीय है कि राजस्थान में बीते 12 घंटों में कोरोना के एक दर्जन नए पॉजिटिव केस और सामने आए हैं। इनके साथ ही राजस्थान में अब कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 191 तक पहुंच गई है। इन कुल पॉजिटिव मामलों में से 41 तबलीगी हैं और 27 ईरान से राजस्थान लाए गए भारतीय शामिल हैं। शनिवार को नए पाए गए पॉजिटिव केसेज बांसवाड़ा, चूरू, झुंझुनूं, भीलवाड़ा और बीकानेर के हैं। कोरोना पॉजिटिव एक महिला की बीकानेर में मौत हो गई है। नए पॉजिटिव मामलों में से 10 तबलीगी जमात से हैं।

देश में कोरोना वायरस से अब तक 68 की मौत

वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने शनिवार को बताया कि अब तक भारत में COVID-19 के 2,902 मामले सामने आए हैं। शुक्रवार से अब तक 601 पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। शुक्रवार को 12 लोगों की मौतें भी हुई हैं। कोरोना वायरस से देश में कुल मौतों की संख्या अब 68 हो गई है।

तबलीगी जमात से जुड़े 22,000 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

गृह मंत्रालय की संयुक्त सचिव पुण्य सलिला श्रीवास्तव ने शनिवार को बताया कि तबलीगी जमात के कार्यकर्ताओं और उनके संपर्क में आए लोगों में से लगभग 22,000 को बड़े पैमाने पर प्रयास करके क्वारंटाइन में रखा गया है।

Related News

Leave a Reply