Total Visitors : 2 6 2 1 6 0 1

धर्म-संस्कृति के मुद्दे पर लोगों को भटकाना ज्यादा आसान ...

मुस्लिम बुद्धिजीवी ने कहा......

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के कई बार आश्वासन देने के बावजूद नागरिकता संशोधन विधेयक पर लोगों की आशंकाएं अभी भी कम नहीं हो रही हैं। नागरिकता संशोधन विधेयक पर टिप्पणी करते हुए मुस्लिम बुद्धिजीवी मोहम्मद अदीब ने कहा कि इस विधेयक के जरिए देश में हिंदू और मुस्लिमों के बीच दूरी पैदा करने की कोशिश की जा रही है जिसे इस देश का सामान्य नागरिक कभी सफल नहीं होने देगा।
उन्होंने कहा कि वे (मुसलमान) इसी देश से एक नया गांधी खोज लाएंगे और उनके नेतृत्व में आगे बढ़ेंगे। लेकिन इस देश को कभी सांप्रदायिकता की आग में नहीं झुलसने देंगे। रविवार को नागरिकता संशोधन विधेयक पर आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए पूर्व राज्यसभा सांसद मोहम्मद अदीब ने कहा कि इस विधेयक के जरिए सरकार स्वयं को पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अल्पसंख्यकों का हितैषी साबित करना चाहती है, लेकिन उसके अपने देश में अल्पसंख्यकों की स्थिति बद से बदतर होती जा रही है, उस पर वह कोई विचार नहीं कर रही है।

उन्होंने देश की मीडिया पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि इस देश की मीडिया में पाकिस्तान, दाऊद इब्राहिम और हाफिज सईद के बारे में खबरें दिखाई जा रही हैं। इससे केवल जनता को मूल मुद्दों से भटकाने का काम किया जाता है।

कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद तारिक अनवर ने कहा कि केंद्र सरकार यह जानती है कि रोजगार, अर्थव्यवस्था और किसानों के मुद्दे ज्यादा गंभीर हैं। उन पर काम करते हुए लोगों के सामने परिणाम दिखाना बेहद कठिन काम है, लेकिन धर्म-संस्कृति के मुद्दे पर लोगों को भटकाना ज्यादा आसान काम है। यही कारण है कि सरकार बड़ी ही चालाकी से लोगों को धर्म और संस्कृति के मुद्दे पर भटका रही है। उन्होंने कहा कि सरकार के ऊपर देश को सही दिशा में ले जाने का कर्तव्य होता है, लेकिन वह अपने मूल कर्तव्य को भूल रही है। 

Related News

Leave a Reply