Total Visitors : 5 8 0 8 8 8 3

अहिरवां ग्राम पंचायत की ८०० बीघा ज़मीन ४० लोगों को पुरस्कृत.. ...

 करोड़ों की सरकारी जमीन 40 लोगों के नाम दर्ज

राजस्वकर्मियों ने करोड़ों की सरकारी भूमि भू-अभिलेखों में 40 लोगों के नाम चढ़ा दी। एक शिकायत की जांच में 800 बीघा जमीन का यह मामला खुला तो हड़कंप मच गया। लेखपाल ने रिपोर्ट एसडीएम भोगांव को सौंपी है।

मामला भोगांव तहसील की ग्राम पंचायत अहिरवा का है। सरकारी भूमि के घपलों के लिए पहले से चर्चा में रही इस ग्राम पंचायत में एक बार फिर 800 बीघा सरकारी भूमि का मामला सामने आया है। इस जमीन को तहसील में तैनात कुछ राजस्व कर्मचारियों ने ऑपरेटरों की मदद से निजी खातेदारों के नाम दर्ज करा दिया। ग्राम प्रधान रतना चौहान की शिकायत पर जांच हुई तो मामला सामने आया। यह जमीन 40 लोगों के नाम दर्ज की गई है।

वर्तमान में इस जमीन की कीमत लगभग 28 करोड़ रुपये है। जांच में यह मामला और भी बड़ा हो सकता है। बीते वर्ष भी इस ग्राम पंचायत में एक हजार बीघा सरकारी जमीन भू-अभिलेखों में निजी खातेदारों के नाम दर्ज करने का मामला सामने आया था, जिसमें कार्रवाई चल रही है।

अहिरवा ग्राम पंचायत में सरकारी जमीन भू अभिलेखों में निजी खातेदारों के नाम दर्ज करने के मामले की जांच चल रही है। पहले भी 1000 बीघा सरकारी जमीन का मामला सामने आ चुका है। जांच रिपोर्ट में जो भी दोषी पाया जाएगा। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी- पीसी आर्य, एसडीएम भोगांव

Related News

Leave a Reply