Total Visitors : 5 8 1 2 0 2 7

डॉ.,स्वास्थ्य कर्मी, छात्र बिना किसी सूचना के गैरहाजिर मिले ...

फर्जी पंजीकरण का संदेह

डेरापुर (कानपुर देहात)। अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास के प्रमुख सचिव और जिले के नोडल अफसर आलोक कुमार प्रथम गुरुवार को डेरापुर सीएचसी पहुंचे। वहां डॉ. अनुपम कुमार सिंह और डॉ. शिल्पा पांडेय तीन दिसंबर से बिना किसी सूचना के गैरहाजिर मिलीं। स्वास्थ्य कर्मी अजय कुमार चार माह से गैर हाजिर चल रहे हैं। इस पर प्रमुख सचिव ने अधीक्षक डॉ. अशोक कुमार और सीएमओ डॉ. हीरा सिंह से नाराजगी जताई।
सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक ने प्रमुख सचिव को बताया कि डॉ. अनुपम कुमार सिंह और डॉ. शिल्पा पांडेय ने 30 नवंबर को ज्वाइन किया था। दो दिसंबर को सामान लेने की बात कहकर दिल्ली चले गए। प्रमुख सचिव ने अवकाश संबंधी प्रार्थना पत्र दिखाने को कहा। यह अधीक्षक नहीं दिखा सके। इससे पहले प्रमुख सचिव ने बीआरसी परिसर में संचालित परिषदीय विद्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान बच्चों की संख्या कम मिलने पर नाराजगी जताई।
छात्रों की उपस्थित पंजिका में छह छात्र लंबे समय से अनुपस्थित मिले। उन्होंने फर्जी पंजीकरण का संदेह जताते हुए बीएसए को जांच के निर्देश दिए। निरीक्षण के दौरान रसोई घर में लाइट की व्यवस्था ठीक न मिलने पर व्यवस्था सुधारने को कहा।
प्रमुख सचिव ने गलुवापुर के प्राथमिक विद्यालय में चौपाल लगाकर ग्रामीणों की शिकायतें सुनी। गढ़ेवा के अनुज कुमार ने बताया कि सरगांव बुजुर्ग में लगे तीन राजकीय नलकूप कई वर्षों से खराब हैं। शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई नहीं की गई। किसानों को फसलों में सिंचाई को लेकर परेशानी होती है। प्रमुख सचिव ने डीएम और अधिशासी अभियंता दीपक सिंह से समस्या समाधान को कहा।

Related News

Leave a Reply