Total Visitors : 5 8 1 1 7 0 9

दसवीं की छात्रा ने बनाई कोरोना योद्धाओं को समर्पित पेंटिंग ...

शासन प्रशासन का करे सहयोग....

कानपुर:- कोविड 19 वैश्विक महामारी के प्रकोप से रोकथाम के लिए किये जा रहे लॉक डाउन में जहाँ जनता शासन प्रशासन का सहयोग कर जल्द से जल्द कोविड 19 के विरुद्ध लड़ी जा रही लड़ाई को निर्णायक दौर में पहुँचा इस कि समाप्ति में हर संभव सहयोग सभी कोरोना योद्धाओं द्वारा किये जा रहे अथक प्रयोसो को सफ़ल बनाने का प्रयास के साथ प्रार्थना कर रही। 

वही इस लॉक डाउन के कारण घरो में सुरक्षित रहते हुए बहुत से लोगो द्वारा अपने समय का सद उपयोग विभिन्न प्रकार के कार्यो एवं प्रतिभाओं के रूप में करते नज़र आ रहे हैं जो सोशल मीडिया एवं अन्य सूत्रों से ज्ञात हो रहे है।

इन्ही में से एक है कुमारी नंदनी गौतम, जो कि केयूवी बालिका इंटर कॉलेज में दसवीं की छात्रा है। नंदनी द्वारा सुंदर प्रदेणादायक एवं समाज को प्रोत्साहित करने वाली पेंटिंग्स इस लॉक डाउन में बनाई गई है जिन में से एक पेंटिग वर्तमान समय में हमारे कोरोना योद्धाओं द्वारा दिए जा रहे सरहानीय योगदान को समर्पित है, जिस में छात्रा नंदनी द्वारा समस्त कोरोना योद्धाओं को ईश्वर के दूत के रूप में दर्शाया गया है जो कि वास्तविक्ता भी है साथ ही आम जन मानस को लॉक डाउन का पालन कर घरो पर रुक अपनी और अपनों की सुरक्षा के लिए प्रेरित किया गया।

बताते चले नंदनी गौतम एक मध्यवर्गीय परिवार से है जिस के भरणपोषण की ज़िम्मेदारी उनके पिता श्री सुभाष गौतम पर है, उनकी माता श्रीमती सुनीता देवी एक ग्रहणी है, माता पिता अनुसार नंदनी को बचपन से ही पेंटिंग का बहुत शौक है साथ ही वह पढ़ाई एवं अन्य कार्यो में भी बहुत निपुण है।

Related News

Leave a Reply