Total Visitors : 5 8 1 1 3 7 0

सरकार ने धोया कानपुर का 128 साल पुराना कलंक ...

सेल्फी प्वाइंट पर ली सेल्फी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने के लिए गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानपुर पहुंचे। चंद्रशेखर आजाद कृषि विश्वविद्यालय में बने हेलीपैड पर उनका हेलीकॉप्टर उतरा। यहां से मुख्यमंत्री अफसरों के साथ अटल घाट के लिए रवाना हुए। मुख्यमंत्री ने यहां कार्यक्रम की तैयारियों को फाइनल टच दिया। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस व प्रशासनिक अफसरों से विचार विमर्श भी किया। अटल घाट पर पहुंचकर मुख्यमंत्री ने पत्रकारों से बातचीत की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि आज से दो वर्ष पहले जो गंगा की स्थिति थी आज उसमें बड़ा अंतर आया है। यह अंतर सबको दिख रहा है। कहा कि देश भर में गंगा को प्रदूषित करने में 128 वर्षों से विख्यात सीसामऊ नाला कानपुर की छवि धूमिल कर रहा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की महत्वाकांक्षी योजना नमामि गंगे से अब यह दाग कानपुर से मिट गया है। मुख्यमंत्री सीसामऊ नाले का भी निरीक्षण करने पहुंचे। यहां सफाई देख खुश हुए और सीसामऊ नाले के पास बने सेल्फी प्वाइंट पर सेल्फी ली। मुख्यमंत्री से मिलने जीडी गोयनका स्कूल के बच्चे भी पहुंचे। सीएम ने यहां प्रधानमंत्री वाला रुख अपनाते हुए बच्चों से मुलाकात की और हाथ मिलाया।
मुख्यमंत्री कानपुर में प्रधानमंत्री के आगमन की तैयारियों से संतुष्ट नजर आए। उन्होंने चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) में अधिकारियों संग बैठक की। बैठक में शहर के सभी आलाधिकारी मौजूद रहे।

Related News

Leave a Reply