Total Visitors : 5 8 1 2 3 6 6

जमीन के कब्जे को लेकर खबर चलाने पर विधायक ने लिखवाया मुकदमा ...

दबंग विधायक की दबंगई चैनल के डायरेक्टर पर लिखवाया फर्जी मुकदमा

सत्ता का नशा किस प्रकार इंसान के सिर चढ़ के बोलता है, अगर आप को इसका जीवंत उदहारण देखना हो तो देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश की वर्तमान घटनाओ पर एक विस्तार पूर्वक दिष्टि डाल लें आप को समझ आ जाएगा, रामराज का लुभावना चुनावी वादा कर सत्ता पर काबिज़ हुई , प्रदेश की योगी सरकार की करनी एवं कथनी में कितना स्पष्ट अंतर है। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ में शासन प्रशासन की क्या कार्यशैली है किसी से छुपी नही है। हाँ सत्य से परे चाटुकारिता एवं सत्ता के समक्ष नतमस्तक पत्तलकारो की एक जमात भले ही रात को दिन साबित कर अपनी अपनी दुकानें चमकाने में कही नही चूक रही। जबकि अगर सबसे अधिक किसी क्षेत्र को हानि पहुँची है वर्तमान सरकार में तो इस ही जमात के दूसरे हिस्से को, उन पत्रकारों को जो अपने पत्रकारिता के धर्म एवं कलम के वचन से बंधे रह निष्पक्ष जनहितकारी राष्ट्र को समर्पित पत्रकारिता को अंजाम देते रहे, समाजिक कुरीतियों एवं राजनीतिक कुनीतियों पर अपने कलम से वार करते आ रहें है, जो न तो बिके न डिगे। सबसे ज़्यादा उत्पीड़न उन का ही हुआ और आज भी यतावर्त जारी है। वैसे तो अब आम है परंतु वर्तमान घटना कानपुर देहात से है जहाँ के भाजपा विधायक सत्ता के नशे में इतने चूर है कि वह सारी मर्यादा को त्याग सत्य के साथ खड़े पत्रकारों पर साम दाम दंड भेद की नीति से भी आगे जाने को तैयार है।

बताते चले हम जिस दबंग विधायक विनोद कटियार की बात करने जा रहे है वह राजनीति के मंझे हुए खिलाड़ी है। अपनी धूमिल छवि को बिरला व्हाइट पुट्टी से चमकाने के लिए उनके द्वारा पत्तलकारो की फ़ौज भी तैयार की गई है जिन का मान संम्मान विधायक द्वारा अपने असामाजिक कार्यो को छुपाने के लिए कभी कंबल उड़ा तो कभी मुँह मीठा करा अपनी सुविधा अनुसार किया जाता रहता है अब मिठाई कौन सी होती है यह बताना आवश्यक तो नही साथ ही दान धर्म पर तो देश की राजनीति ही टिककर जीवित हैं। साफ़ शब्दों में विधायक अपने को एक साफ सुतरी छवि का पोस्टर्स बॉय के रूप में पेश करते है। सभी भाजपा के वरिष्ठ माननीय के साथ उनके फ़ोटो इस को प्रामाणित भी करते है।

कानपुर देहात-मामला कानपुर देहात के भोगनीपुर थाना क्षेत्र के 346 मौजा जल्लापुर का है जहाँ पीड़ित सुखवासी लाल पुत्र जगन्नाथ, लौंगश्री पत्नी सुखवासीलाल, संगीता देवी पत्नी राजूबाबू  ने 9.09.2019 को पुलिस अधीक्षक को लिखित शिकायत भाजपा  विधायक विनोद कटियार के खिलाफ दी थी। पीड़ित ने बताया कि सत्ता के विधायक उनकी जमीन पर कब्जा कर रहे जिसकी शिकायत कप्तान से लेकर मुख्यमंत्री पोर्टल पर भी की थी लेकिन सत्ता का विधयाक होने के  कारण उस पर कोई कार्यवाही नही हुई, पीड़ित ने बताया कि विधायक और उनके गुर्गे हमारी जमीन में कब्जा कर रहे थे जिसकी शिकायत करने पर विधायक और उनके गुर्गे धमकी दे रहे है।इस प्रकरण को जब आईपीएन न्यूज़ के संपादक विजय यादव ने प्रमुख्ता से दिखाना शुरू किया तो  विधयाक ने सत्ता की हनक का फायदा उठाते हुए फर्जी मुकदमा लिखवा दिया। सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा समेत तमाम आरोप झेल रहे कानपुर देहात के दबंग विधायक विनोद कुमार कटियार ।

भोगनीपुर विधायक विनोद कटियार पर दिल्ली में दर्ज हुआ था धोखाधड़ी का मुकदमा

दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने ग्रेटर नोएडा के एवीपी बिल्डटेक के निदेशक समेत पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। इन पर पैसे लेकर फ्लैट न देने का आरोप लगा था । आरोपियों में शामिल एवीपी बिल्डटेक का एक निदेशक विनोद कुमार कटियार कानपुर-देहात से विधायक है। गौतमबुद्धनगर निवासी अंजाना सिंह नाम की महिला की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया था। एवीपी बिल्डटेक का रजिस्टर्ड ऑफिस नई दिल्ली में ओखला मंडी के पास था। कंपनी ने नोएडा के सेक्टर-77 में बहुमंजिला अपार्टमेंट तैयार कर बेचने की योजना बनाई थी। इसके लिए जमीन भी खरीदी गई थी और प्रोजेक्ट के बारे में विज्ञापन दिए थे। खरीदारों ने 10 फीसदी बयाना राशि देकर फ्लैट बुक कराए थे, जो कि उन्हें मार्च, 2014 तक दिए जाने थे। कीमत 25 लाख से लेकर एक करोड़ रुपये से ज्यादा थी, लेकिन फ्लैट नहीं दिए गए।

  
2018 में महिला ग्राम प्रधान ने लगाया था सरकारी जमीन में कब्जे का आरोप

भारतीय जनता पार्टी के विधायक विनोद कटियार पर करोडों रुपया मूल्य की सरकारी जमीन पर कब्जा का आरोप लग चुका है। कानपुर देहात के भोगनीपुर से विधायक विनोद कटियार की छवि दबंग विधायक की है। विधायक के गुर्गों ने इस मामले की शिकायत करने वाली ग्राम प्रधान को धमकी भी दी थी, जिससे उसके बच्चों ने डर के कारण स्कूल तक जाना बंद कर दिया था। महिला ग्राम प्रधान का आरोप था कि विधायक विनोद कटियार ने ग्राम समाज की करीब साढ़े छह बीघा जमीन पर कब्जा कर लिया था  जिसकी कीमत करोड़ों में है, प्रधान का कहना था कि उसने इस मामले की शिकायत डीएम से लेकर मुख्यमंत्री तक से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

Related News

Leave a Reply