Total Visitors : 5 8 1 3 8 8 4

इनाम नहीं मिलने से गिर रहा था दरोगा का मनोबल ...

मामला 2016 का.....

जीआरपी कानपुर में तैनात रहे दरोगा अशोक कुमार ने दिल्ली के एक मामले में मदद करने के एवज में पत्र लिखकर इनाम मांगा। इस पर दिल्ली पुलिस ने उन्हें एक हजार रुपये का इनाम दिया है। मामला 2016 का है। 
दिल्ली के बुराड़ी थाना क्षेत्र में रहने वाली 15 साल की किशोरी से वहीं के एक युवक ने दुष्कर्म करने के बाद उसका अपहरण कर लिया था और उसे प्रयागराज एक्सप्रेस से प्रयागराज ले रहा था। जीआरपी दरोगा अशोक कुमार उस समय कानपुर सेंट्रल स्टेशन में तैनात थे।

रात में सूचना मिली कि एक किशोरी को एक युवक कहीं जबरन ले जा रहा है। तभी उन्होंने फोर्स भेजकर दोनों को थाने में बुलाया। पूछताछ की गई। शक होने पर दिल्ली पुलिस से संपर्क किया गया, तो पता चला कि किशोरी की गुमशुदगी  की रिपोर्ट बुराड़ी थाने में दर्ज है।

इसके बाद उन्होंने दोनों को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया। तीस हजारी कोर्ट में जाकर दरोगा अशोक कुमार ने गवाही भी दी थी। अशोक कुमार इस समय फतेहगढ़ पुलिस ऑफिस में तैनात हैं। एसपी फतेहगढ़ को पत्र लिखकर इस मामले में इनाम न मिलने से खुद का मनोबल गिरने की बात कही थी।

इस पर एसपी ने वह पत्र दिल्ली पुलिस को भेज दिया। पत्र मिलने के बाद नॉर्थ डिस्ट्रिक्ट दिल्ली के डीसीपी ने एक हजार रुपये का  पुरस्कार अशोक कुमार को दिया है।

Related News

Leave a Reply