Total Visitors : 5 8 1 3 3 0 8

कानपुर में दो दिन तक रहकर कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे ...

आज कानपुर आएंगे राष्ट्रपति

राष्ट्रपति रामनाथ कोेविंद आज कानपुर आएंगे। वे यहां दो दिन तक रहकर कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। राष्ट्रपति सुबह 10.15 बजे विशेष विमान से चकेरी एयरफोर्स के रनवे पर उतरेंगे। वहां से सेना के हेलीकाप्टर से 10.30 बजे पीएसआईटी पहुंचेंगे। पीएसआईटी में वे इंटरनेशनल कांफ्रेंस का शुभारंभ करेंगे।
यहां 11.30 बजे तक रहने के बाद वे 12.40 बजे हेलीकाप्टर से सीएसजेएमयू पहुंचेंगे। सीएसजेएमयू में आयोजित पूर्व छात्र सम्मेलन में पुराने छात्रों को सम्मानित करेंगे। यह कार्यक्रम 1.40 बजे तक चलेगा। इसके बाद वे यहां इंटरनेशनल गेस्ट हाउस में विशिष्ट लोगों के साथ मुलाकात करेंगे।
4.10 बजे वे मोतीझील स्थित नगर निगम पहुंचेंगे। यहां अभिनंदन समारोह में शामिल होंगे। कार्यक्रम 4.40 बजे तक चलेगा। यहां से राष्ट्रपति का कार्यक्रम सुरक्षित रखा गया है। वे शाम को सर्किट हाउस में लोगों से मुलाकात करेंगे। अगले दिन सुबह कुछ प्रमुख लोग सर्किट हाउस में राष्ट्रपति से मिलेंगे। रविवार सुबह करीब 11 बजे वे दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के शनिवार को शहर आगमन को लेकर पुलिस मुस्तैद हो गई है। शुक्रवार को आलाधिकारियों ने कानपुर विश्वविद्यालय के सभागार में पुलिसकर्मियों को उनकी ड्यूटी के बारे में जानकारी दी। इस दौरान बताया गया कि अगर मौसम खराब हुआ तो पीएसआईटी से विवि तक राष्ट्रपति सड़क मार्ग से आ सकते हैं।
इसके लिए भी पुलिस ने पूरी तैयारी कर ली है। पूरे रूट पर 88 रूफटॉप स्नाइपर जवान तैनात करने के साथ 57 कट पर पुलिस अधिकारी मौजूद रहेंगे। एडीजी प्रेम प्रकाश ने पुलिसकर्मियों को सख्त हिदायत दी कि ड्यूटी के वक्त कोई भी अनावश्यक फोन पर बातचीत करते नजर न आए। अगर कोई दिखा तो उस पर तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

एडीजी सुरक्षा दीपेश जुनेजा ने पुलिसकर्मियों को अनुशासन में रहकर ड्यूटी करने की सलाह देने के साथ कहा कि अगर कहीं पर कोई गड़बड़ी की आशंका हो तो तुरंत आलाधिकारियों को सूचित करें। आईजी मोहित अग्रवाल ने कहा कि रूट पर अगर कोई अनावश्यक रूप से ख़ड़ा मिले तो उसे तुरंत हटाएं।

Related News

Leave a Reply