Total Visitors : 5 8 1 3 7 6 1

कार्डियोलॉजी की इमरजेंसी फुल, कानपुर में ठंड का कहर ...

तमाम मरीज गंभीर

ठंड लगातार लोगों की जान ले रही है। शुक्रवार को हार्ट अटैक और ब्रेन स्ट्रोक से प्रधानाचार्य समेत 15 लोगों की मौत हो गई। हार्ट अटैक से नौ और चार लोगों की ब्रेन स्ट्रोक से जान गई। इसके अलावा बिल्हौर में ठंड से दो लोगों की मौत हो गई। कार्डियोलॉजी संस्थान में गुरुवार देर रात हार्ट अटैक के 49 मरीज भर्ती किए गए।
दोनों अस्पतालों की इमरजेंसी में तमाम मरीज गंभीर हालत में पहुंचे। हैलट इमरजेंसी में बेड बढ़ाए गए हैं। शुक्रवार को शिवली के ताराचंद्र इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य ज्ञानेंद्र पांडेय (59) को सीने में दर्द उठा। परिजन उन्हें लेकर हैलट पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

डॉक्टरों ने बताया कि हार्ट अटैक से मौत हुई है। इसी तरह किदवई नगर निवासी प्रेमा देवी (72), कल्याणपुर की सुनीता मिश्रा (70), श्याम नगर निवासी सुरेंद्र दुबे (87), सरसौल निवासी कपिल (72), कन्नौज निवासी जाकिर हुसैन (78), फर्रूखाबाद निवासी तनवीर हैदर (70), फतेहगढ़ की शकीना बानो (65), गुरसहायगंज के जगदीश कटियार (55) को सीने में दर्द होने पर कार्डियोलॉजी संस्थान लाया गया, जहां इलाज के दौरान इनकी मौत हो गई।

मौत की बेहोशी

जहानाबाद (फतेहपुर) निवासी ममता देवी (58) गुरुवार देर रात बाथरूम जाने के लिए उठते ही गिर पड़ीं। उन्हें बेहोश देखकर परिजन उन्हें पास के नर्सिंगहोम ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें ब्रेन स्ट्रोक बताते हुए हैलट भेज दिया। हैलट इमरजेंसी में इलाज के दौरान शुक्रवार सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया।

इसी तरह भीतरगांव निवासी सुलोचना यादव (74), नौबस्ता के रामेंद्र शुक्ला, गुजैनी के महेंद्र पाल को बेहोशी की हालत में हैलट इमरजेंसी में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।

इमरजेंसी फुल

कार्डियोलॉजी संस्थान की इमरजेंसी फुल होने की वजह से डॉक्टरों को दूसरी तरफ के हॉल में बेड डलवाकर मरीजों को भर्ती करना पड़ रहा है। शुक्रवार को ओपीडी में ढाई हजार से ज्यादा मरीज पहुंचे। इसी तरह हैलट में मेडिसिन विभाग की इमरजेंसी भी बीते 24 घंटे से फुल है। मरीजों की अधिकता की वजह से शुक्रवार को इसमें चार बेड बढ़ाए गए हैं।

ठंड से दो लोगों की मौत

बिल्हौर क्षेत्र के बरौली चौखंडी गांव निवासी उदय कुमार (30) पुत्र राजनारायण दो दिन पहले सर्दी की चपेट में आ गया था। तभी से परिजन उसका उपचार लगातार करा रहे थे। गुरुवार की रात उदय की सांसे थम गईं। बिल्हौर कस्बे के राजीव नगर मोहल्ला निवासी बुजुर्ग कमरुन (75) भी सर्दी लगने से इंतकाल हो गया।

Related News

Leave a Reply