Total Visitors : 5 8 1 1 0 9 9

रेड जोन में मिले 35 कोरोना संदिग्ध ...

18 को किया अस्पताल में भर्ती

कानपुर में तब्लीगी जमात के संपर्क वाले तथा अन्य रेड जोन क्षेत्रों से रविवार को 35 कोरोना संदिग्ध लोगों के सैंपल लिए गए। हैैलट, उर्सला, नारायणा रिसर्च हॉस्पिटल समेत अन्य अस्पतालों में 18 रोगियों को कोरोना के संदेह में भर्ती किया गया है।

दो दिन से किसी कोरोना संदिग्ध की जांच रिपोर्ट एसजीपीजीआई से नहीं आई है। तब्लीगी जमात के संपर्क वाले रेड जोन मछरिया मदरसा, बाबूपुरवा, घाटमपुर व अन्य क्षेत्रों से 35 कोरोना संदिग्ध लोग मिले हैं। उन्हें हैलट, उर्सला, नारायणा और रामा मेडिकल कालेज में भर्ती कराया गया।

24 घंटे में विदेश से सिर्फ एक व्यक्ति आया है, उसे स्वास्थ्य विभाग की टीम ने आइसोलेशन में कर दिया। 18 लोगों को भर्ती किया गया है। इनमें हैलट में चार रोगी शामिल हैं। एक रोगी को गंभीर हालत में हैलट के कोविड-19 लेवल थ्री हॉस्पिटल के आईसीयू में शिफ्ट किया गया। हैलट में 24 मार्च को पूना से लौटी घाटमपुर की 64 वर्षीय और शास्त्रीनगर की 62 वर्षीय महिला को भर्ती किया गया है। कर्नलगंज का एक 68 वर्षीय बुजुर्ग भी भर्ती है। ये कोरोना संदिग्ध हैं। इनके सैंपल लिए गए। एसजीपीजीआई में भेजे गए दो दिनों के 34 सैंपल की जांच रिपोर्ट लंबित है। इससे रोगियों के इलाज में दिक्कत आ रही है। दो संदिग्ध रोगियों की मौत हो चुकी है। उनकी रिपोर्ट न आने से इनके संपर्क में आने वालों को अभी क्वारंटीन नहीं किया जा सका है।

जमातियों की दोबारा जांच होगी, हालत स्थिर

हैलट के कोरोना वार्ड और सीएचसी सरसौल में भर्ती कोरोना संक्रमित जमातियों की दोबारा जांच कराई जाएगी। सीएचसी के प्रभारी डॉ. एसएल वर्मा ने बताया कि जिन लोगों का इन्क्यूबेशन का समय पूरा हो गया उनका सैंपल मंगलवार या बुधवार को भेजा जाएगा। हैलट के जमातियों में भी सांस फूलने जैसे लक्षण अभी नहीं आए हैं। 14 दिन पूरे होने के बाद इनकी भी जांच होगी। अभी तक सभी रिपोर्ट्स निगेटिव पाई गई है।

Related News

Leave a Reply