Total Visitors : 5 8 1 4 9 9 8

हैलट पहुंचा व्यक्ति डॉक्टर से बोला,मेरी कोरोना जांच करा दें ...

 हैदराबाद से लौटा हूं 

कानपुर हैलट अस्पताल की ओपीडी में मेडिसिन विभाग के सीनियर फिजिशियन डॉ. बीपी प्रियदर्शी के सामने आकर घबराया सा एक व्यक्ति अनुरोध करने लगा। बोला डॉक्टर साहब, हैदराबाद से लौटा हूं, मेरी कोरोना की जांच करवा दीजिए। यह पूछने पर कि हैदराबाद से आए उसे कितने दिन हुए, उसने बताया कि 16 दिन।
इस पर डॉक्टर बड़ी मुश्किल से समझा पाए कि उसे कोरोना नहीं है। उसमें बीमारी का कोई लक्षण नहीं है। इसी तरह डॉ. बीपी प्रियदर्शी की ओपीडी में चार और व्यक्ति आए जिन्होंने कोरोना की जांच कराने की जिद की। मौसम में उतार-चढ़ाव से फ्लू का हमला तेज होता जा रहा है।

सोमवार को हैलट ओपीडी में जुकाम, खांसी, बुखार और गले के संक्रमण के मरीजों की भरमार रही। डॉक्टरों के मुताबिक तापमान में उलटफेर के कारण फ्लू, इंफ्लूएंजा के रोगी बढ़े हैं। इसके अलावा चार मरीज न्यूमोनाइटिस के भी आए। हैलट इमरजेंसी में 20 रोगियों को भर्ती किया गया है। इनमें गुर्दा और लिवर फेल के मरीज भी हैं। 

हैलट के मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर डॉ. जेएस कुशवाहा ने बताया कि उनकी ओपीडी में साढ़े चार सौ मरीज आए। इनमें अधिकतर जुकाम-बुखार खांसी के मरीज रहे। इसके अलावा उर्सला और निजी अस्पतालों की ओपीडी में भी वायरल संक्रमण पीड़ित अधिक आ रहे हैं। डॉक्टरों का कहना है कि सामान्य जुकाम, बुखार के मरीज कोरोना को लेकर अधिक डरे हुए हैं।

Related News

Leave a Reply