Total Visitors : 5 8 1 1 4 8 4

भईया के अधूरे सपने को साकार करना ही उद्देश्य:- सौरभ गुप्ता ...

सार

नेशनल समाचार के प्रधान संपादक श्री सौरभ गुप्ता जी को आईरा प्रदेश उपाध्यक्ष एवं आज का कानपुर समाचार पत्र से प्रबंध संपादक अधिवक्ता श्री शिव मंगल शुक्ला जी को मंडल अध्यक्ष पद पर आईरा प्रेस क्लब मुख्यालय पर माल्यार्पण कर मंनोनीत किया गया। समस्त आईरा प्रेस क्लब परिवार की ओर से दोनों पदाधिकारियों को भावी कार्यकाल के लिए सहयोग संग हार्दिक शुभकामनाएं प्रदान की गईं।

विस्तार

कानपुर: दिनांक ३/९/२१ को पत्रकार संगठन आईरा प्रेस क्लब के विस्तार हेतु प्रदेश एवं मंडल में पदाधिकारियो का मनोनयन किया गया। कोर कमेटी द्वारा सर्वसम्मति से निर्णय लेते हुए सौरभ गुप्ता को प्रदेश उपाध्यक्ष एवं मंडल अध्यक्ष पद पर अधिवक्ता शिवमंगल शुक्ला को मनोनीत किया गया। प्रदेश उपाध्यक्ष सौरभ गुप्ता एवं मंडल अध्यक्ष शिवमंगल शुक्ला ने विश्वास दिलाया है कि वो पत्रकार हितों के लिये सदैव तत्पर रहेंगे जब भी संगठन से जुड़े किसी पत्रकार सदस्य पर कोई संकट आता है तो वो कंधे से कंधा मिलाकर उसका साथ देंगे। जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूरज वर्मा व कोर कमेटी के सदस्यों ने फूल माला पहनाकर दोनों पदाधिकारियो को उनके उज्जवल भविष्य के लिये आशीर्वाद के साथ बधाई दी मौके पर मौजूद अन्य सभी सदस्यों एवं पत्रकार बंधुओं ने भी फूल माला पहनाकर बधाई दी।

एक ही मंत्र एकता एकजुटता एवं विश्वास: प्रदेश उपाध्यक्ष

ए पी सी प्रदेश उपाध्यक्ष नेशनल समाचार के प्रधान संपादक सौरभ गुप्ता द्वारा अपना वक्तव्य में कहा गया कि आज जिस विश्वास के संग आईरा प्रेस क्लब की कोर कमेटी द्वारा मुझको प्रदेश उपाध्यक्ष पद पर मनोनीत किया गया है उस के लिए समस्त आईरा प्रेस क्लब परिवार का मैं आभारी हूं और आप सभी को पूर्ण विश्वास दिलाता हूं कि सदैव अपने पद की गरिमा अनूरूप सभी पत्रकार साथियों के संग कंधे से कंधा मिला खड़ा रहूंगा, स्वर्गीय बड़े भईया पुनीत के आदर्शों का अनुपालन करते हुए न सिर्फ़ संगठन से जुड़े साथियों के लिए बल्कि समस्त पत्रकारों के लिये बिना किसी भेदभाव के निष्पक्ष भाव से अपनी सेवाएं प्रदान करूंगा जब भी किसी को आवश्यकता होगा। अपने वक्तव्य में आगे आईरा प्रेस क्लब प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि वर्तमान परिस्थितियों अनुसार पत्रकारिता के गिरते स्तर के कारण आज समाज में चौथें स्तम्भ की छवि काफ़ी धूमिल हो गई है, जिसके लिए दूसरों को हम दोष देते है परंतु सत्य से हम सब परिचित है कि वर्तमान परिस्थितियों के लिए हम स्वयं ज़िम्मेदार है इस लिए संगठन से जुड़े सभी पत्रकार साथियों को सदैव यह ज्ञात रहे हमारा उद्देश्य पत्रकारिता के माध्यम से राष्ट्रहित एवं समाजहित है, संविधान ने हमको जो अधिकार दिए है उसके तहत हम सब को कार्य करना है, कोई भी ऐसा कार्य जाने अनजाने भी न हो जिससे संगठन, पत्रकारिता एवं स्वयं की छवि पर प्रश्नचिन्ह लगें। संगठन को शिखर तक पहुँचाने का दायित्व हम सब पर है, भईया के अधूरे सपने को साकार करना, एकता एकजुटता एवं विश्वास के संग,यही हम सब का उद्देश्य है।

पत्रकारहितों के संरक्षण की लड़ाई रहेगी जारी: मंडल उपाध्यक्ष

आज का कानपुर से प्रबंध संपादक अधिवक्ता शिव मंगल शुक्ला द्वारा आईरा प्रेस क्लब मंडल अध्यक्ष मनोनीत किये जाने के अवसर पर उपस्थित पदाधिकारियों एवं पत्रकार साथियो को संबोधित करते हुए कहा गया कि वर्तमान समय जो कुछ भी हूं और पत्रकारिता जगत में मैंने जो भी मुकाम पाया है उसके पीछे सिर्फ हमारे बड़े भाई स्व. पुनीत निगम जी का आशीर्वाद है। आईरा प्रेस क्लब में मुझे कानपुर मण्डल अध्यक्ष का दायित्व निभाने का मौका मिला है जिसे मैं बड़ी शिद्दत से निभाऊंगा और बड़े भईया श्री पुनीत जी के दिखाये गये मार्ग दर्शन पर पत्रकारों के हित के लिए सदैव कार्य करता रहूंगा। आईरा कोर कमेटी सदस्य बड़े भाई फैजल जी और नूरुल जी एवं अन्य सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों का बहुत बहुत धन्यवाद जिन्होंने इस कारवां को एक पथ प्रदान किया। मैं हर समय अपने पत्रकार भाईयों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलने का वचन देता हूं। आईरा प्रेस क्लब के सभी साथियों के सहयोग से संगठन द्वारा पत्रकारहितों के संरक्षण की लड़ाई सदैव जारी रहेंगी।

आईरा प्रेस क्लब परिवार के लिए दोहरी ख़ुशी का रहा दिन

इस ही कड़ी में आईरा प्रेस क्लब मुख्यालय में आईरा प्रेस क्लब वरिष्ठ मंत्री सूरज कश्यप जी का जन्मदिन केक काटकर बड़े ही हर्षोल्लास के संग उपस्थित पदाधिकारियों एवं सदस्यों द्वारा मनाया गया। सभी उपस्थित पत्रकारबन्धुओ द्वारा वरिष्ठ मंत्री सूरज कश्यप को जन्मदिन एवं नव मंनोनीत पदाधिकारियों को नवीन कार्यकाल के लिए मुँह मीठा करा शुभकामनाएं प्रदान की गई।

Related News

Leave a Reply