Total Visitors : 5 8 1 3 6 0 5

गर्भवती महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव ...

संपर्क में आए लोग नहीं हो पा रहे चिह्नित

कानपुर:- कोविड 19 के बढ़ते आकड़ो के बीच जहाँ संक्रमण का उपचार करवा स्वस्थ होकर लौट रहे मरीज़ों की संख्या संतोषजनक है, वही आज कानपुर नगर में एक नया क्षेत्र थाना फीलखाना का पटकापुर बन गया हॉट स्पॉट जहाँ एक सब्ज़ी विक्रेता की गर्भवती पत्नी की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई।

कानपुर के फीलखाना थाना क्षेत्र के पटकापुर रामनारायण बाजार इलाके की गर्भवती की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद बुधवार को इस क्षेत्र को नया हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया। एक किलोमीटर का दायरा सील कर लोगों की आवाजाही पूरी तरह से प्रतिबंधित कर दी गई है। अब यहां आवश्यक वस्तुओं की सप्लाई भी होम डिलीवरी माध्यम से ही होगी। फीलखाना इंस्पेक्टर सतीश चंद्र साहू ने बताया कि अब कुल 20 हॉटस्पॉट हो गए हैं।

महिला का पति सब्जी बेचता है। उसका भी सैंपल जांच के लिए भेजा गया है। जाहिर सी बात है कि सब्जी बेचने के दौरान वह सैकड़ों लोगों के संपर्क में आया होगा। ऐसे में प्रशासन परेशान है कि अगर महिला के पति की रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो हालात विकट हो जाएंगे। इसी वजह से पुलिस प्रशासन पहले ही सब्जी वाले से संपर्क कर उसके मिलने वालों की जानकारी जुटा रही है। इंस्पेक्टर ने बताया कि दंपति के ट्रैवेल हिस्ट्री का भी नहीं पता लग पा रहा है। उनके फोन ट्रेस कर पता किया जा रहा है।

बजरिया का दायरा बढ़ा, सूर्य विहार पर संशय

मंगलवार को बजरिया थाना क्षेत्र के पुराना सीसामऊ इलाके से एक मेडिकल स्टोर मालिक और उसके बेटों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। वह नवाबगंज के सूर्य विहार इलाके में रहते हैं। एसपी पश्चिम डॉ. अनिल कुमार ने बताया कि फिलहाल बजरिया हॉटस्पॉट का दायरा बढ़ा दिया गया है। इसमें पुराना सीसामऊ को शामिल किया गया है। सूर्य विहार निवासी मरीज के आसपास का कोई संक्रमित आता है तो उस क्षेत्र को भी हॉटस्पॉट बनाया जाएगा।

Related News

Leave a Reply