Total Visitors : 5 8 1 4 8 1 1

इटली, दुबई से आने वालों पर खास नजर ...

कोरोना वायरस की आहट

तेलांगना और दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमित एक-एक रोगी मिला है। ये इटली और दुबई से यात्रा करके आए। इन रोगियों की पहचान होने के बाद स्वास्थ्य महकमा अलर्ट हो गया है। नेपाल से आने वालों की भी मॉनीटरिंग किए जाने के आदेश हुए हैं।
पांच दिन से स्वास्थ्य मंत्रालय से कोई सूची नहीं आई है लेकिन जो लोग बसों और ट्रेनों के जरिये कानपुर पहुंच रहे हैं, उनके संबंध में जानकारी जुटाई जा रही है। लोगों से अनुरोध किया गया है कि इन देशों से शहर आने वालों की जानकारी दें। अपर निदेशक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डॉ. आरपी यादव ने बताया कि प्रदेश में कोई कोराना पॉजीटिव नहीं है।

स्वास्थ्य विभाग की निगरानी टीम ने शहरियों से अनुरोध किया है कि उनकी जानकारी में अगर कोई व्यक्ति कोरोना प्रभावित देशों से आता है तो एहतियातन उसके बारे में जानकारी उपलब्ध कराएं। इससे निगरानी की जा सकेगी।

शासन स्तर से अभी तक चीन से आने वालों की निगरानी पर अधिक जोर दिया जा रहा था लेकिन अब नेपाल भी शामिल हो गया है। अगर कोई व्यक्ति नेपाल से आता है तो उसकी 28 दिनों तक निगरानी की जाएगी। स्वास्थ्य विभाग की निगरानी टीम को फोन करके लोग खुद भी सलाह दे रहे हैं।

अपर निदेशक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण डॉ. यादव ने बताया कि इस बीच केंद्र से यात्रियों की सूची नहीं आई है। मंडल में 123 यात्री बाहर से आए हैं। इनमें 75 लोगों की सेहत की निगरानी के 28 दिन पूरे हो गए हैं। इनमें एक भी संदिग्ध नहीं है और न ही किसी का सैंपल भेजा गया है।

स्वाइन फ्लू को लेकर अलर्ट

स्वाइन फ्लू को लेकर भी प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया गया है। मेरठ में रोगी मिलने के बाद कानपुर मंडल के जिलो को अलर्ट संबंधी आदेश पहुंचा दिया गया है। जिले स्तर की टीमों को निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। आईडीएच में उर्सला से भेजा गया संदिग्ध स्वाइन फ्लू रोगी की जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलोजी विभाग ने निगेटिव रिपोर्ट दी है।  

Related News

Leave a Reply