Total Visitors : 5 8 1 4 4 5 3

03 अप्रैल को नामान्‍कन और 11 अप्रैल को होंगे आईरा के चुनाव ...

वैद्य परिचय पत्र होना अनिवार्य

कानपुर 20 फरवरी 2021 आल इण्डियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन (आईरा) की केन्‍द्रीय समिति की एक बैठक आज जूम एप के माध्‍यम से आनलाइन सम्‍पन्‍न हुयी जिसमें आईरा कानपुर जिला कार्यसमिति चुनावों के बारे में चर्चा की गयी। बैठक में सर्वसम्मिति से तय हुआ कि आगामी 03 अप्रैल को नामान्‍कन और 11 अप्रैल को चुनाव कराये जायेंगे। 
 
 बैठक को आनलाइन सम्‍बोधित करते हुये आईरा के राष्‍ट्रीय मुख्‍य महासचिव पुनीत निगम ने कहा कि चुनाव में ऐसा कोई व्‍यक्ति प्रत्‍याशी नहीं बन सकता है जो किसी दूसरे पत्रकार संगठन में पहले से पदाधिकारी है। सदस्‍यता गृहण करने की आखरी तारीख 15 मार्च और नामांकन की तारीख 03 अप्रैल है। इसलिये चुनाव में भागीदारी के सभी इच्‍छुक पत्रकार बन्‍धु यथाशीघ्र सदस्‍यता ग्रहण कर लें। आईरा के राष्‍ट्रीय संगठन मंत्री योगेन्‍द्र अग्निहोत्री ने कहा कि आईरा 25 राज्‍यों में स्‍थापित पत्रकारों का सबसे बडा संगठन है और अपने 45 हजार सदस्‍यों के साथ लोकतन्‍त्र की रक्षा हेतु निरन्‍तर प्रत्‍यनशील है। 
 
बैठक को आनलाइन सम्‍बोधित करते हुये आईरा के राष्‍ट्रीय चेयरमैन डा. तारिक जकी ने कहा कि आईरा संगठन पत्रकारों के हित में सदैव तत्‍पर रहता है और उनके लिये हर स्‍तर पर संघर्ष करता है। कानपुर में आईरा का सचिवालय है इस कारण यहां का चुनाव काफी महत्‍वपूर्ण हो जाता है। उन्‍होंने ये भी कहा कि पिछले चुनावों से सबक लेते हुये इस बार नियमों को और कड़ा किया गया है जिससे फर्जी वोटिंग रोकी जा सके। इस बार वोट डालने के लिये प्रत्‍येक वोटर के पास आईरा संगठन का वैद्य परिचय पत्र होना अनिवार्य किया गया है।

Related News

Leave a Reply