Total Visitors : 5 8 1 3 6 8 3

पीएम मोदी को सिर्फ 'निर्मल गंगा' दिखाएंगे, नही जाएंगे जाजमऊ ...

गंदा पानी गंगा में गिरने से रोकना असंभव.......

कानपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सिर्फ निर्मल गंगा दिखाई जाएगी। 14 तारीख तक सभी नालों का गंदा पानी गंगा में गिरने से रोकना असंभव देख प्रधानमंत्री की गंगा यात्रा का रूट छोटा कर दिया गया है, ताकि नाकामी छिपाई जा सके। जानकारी मिली है कि अब प्रधानमंत्री को जाजमऊ तक गंगा का अवलोकन नहीं कराया जाएगा। अब प्रधानमंत्री बैराज से रिवर साइड पावर हाउस के पिछवाड़े गिर रहे सीसामऊ नाले तक का ही निरीक्षण करेंगे।

मंगलवार को प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज सिंह ने गंगा में गिरने वाले नालों का मोटरबोट से निरीक्षण किया। प्रमुख सचिव ने कहा कि तैयारी चल रही है। पूरी तरह से व्यवस्था ठीक होने में अभी समय लगेगा। उन्होंने पहले सीसामऊ नाला देखा।उसके बाद वह परमिया नाला देखने गए। इस बीच उन्होंने विभागीय अधिकारियों को गंगा किनारे के प्रमुख नालों के मुहानों का रंगरोगन कराके उस पर नाले के नाम का बोर्ड लगाने को कहा। प्रमुख सचिव मनोज सिंह इससे पहले मुख्यमंत्री के साथ आए थे। उस दिन भी उन्होंने नालों का निरीक्षण किया था।

अब जाजमऊ तक नहीं जाएंगे

पहले यह कार्यक्रम बनाया गया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को मोटरबोट से बैराज से जाजमऊ तक गंगा दिखाई जाएगी। पर, अब यह कार्यक्रम बदल गया है। अब रिवर साइड पावर हाउस के पिछवाड़े गिर रहे सीसामऊ नाले तक ही प्रधानमंत्री पांच राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ मोटरबोट से जाएंगे और वहां सेल्फी लेंगे।

पांच नई मोटर बोट लाई गईं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के मद्देनजर गंगा में पांच नई मोटर बोट मंगलवार को उतारी गईं। इन मोटरबोटों से पीएम और पांच राज्यों के मुख्यमंत्रियों की सुरक्षा में लगाए जाने वाले अधिकारी व जवान चलेंगे।

Related News

Leave a Reply