Total Visitors : 5 8 0 8 0 7 0

हिंदू-मुस्लिम सभी आपसी सहयोग से राम मंदिर निर्माण कराएंगे ...

सभी के सहयोग से बनेगा राम मंदिर

सभी के सहयोग से अयोध्या में राम मंदिर बनेगा। कांग्रेस-सपा-बसपा पार्टियों ने हमेशा ही राम मंदिर निर्माण का विरोध किया है। सभी की इच्छा है कि टाट से हटाकर ठाठ से रामलला को भव्य मंदिर में बिठाया जाए। हिंदू-मुस्लिम सभी आपसी सहयोग से राम मंदिर निर्माण कराएंगे। 

भाजपा सरकार का पूरा सहयोग है। अब देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सभी मिलकर सद्भावना के साथ मंदिर का निर्माण करेंगे, ये बातें शनिवार शाम जालौन चौराहे पर राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ सदस्य रामविलास वेदांती ने कहीं।पत्रकारों से राम मंदिर निर्माण के संबंध में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर महंत वेदांती से सवाल किए तो उन्होंने कांग्रेस पार्टी को राम मंदिर विरोधी बताया। कहा कि उनके साथ-साथ सपा व बसपा ने भी विरोध किया है, जबकि भाजपा सदैव मंदिर निर्माण के पक्ष में रही है। 

उन्होंने कश्मीर में धारा 370 हटाने के सवाल पर कहा कि विश्व के 56 देशों के मुस्लिम देशों ने धारा 370 हटाने का समर्थन किया है। जम्मू कश्मीर मसले पर कांग्रेस को छोड़कर अन्य सभी दलों का भाजपा को समर्थन मिला। कहा कि पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर की आजादी का दिन था। सरदार वल्लभ भाई पटेल, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी की इच्छा पूरी हुई है। उन्होंने बाबरी मस्जिद के सवाल पर कहा कि अयोध्या में मस्जिद नहीं थी, जो तोड़ा गया है वह मंदिर का खंडहर था। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि नासा के उपग्रह ने देखकर बताया कि जहां रामलला विराजमान हैं, उसके नीचे शंकर भगवान का मंदिर है। 

शिवलिंग विराजमान है, नटराज की मूर्ति विराजमान है। तत्कालीन प्रधानमंत्री वाजपेयी के कार्यकाल में सुप्रीम कोर्ट की ओर से रामलला के विराजमान वाले स्थान की खुदाई कराई गई तो नीचे हनुमान समेत देवी-देवताओं की मूर्तियां मिलीं। कहा कि बाबर कभी अयोध्या गया ही नहीं। बाबर के नाम से अयोध्या में कोई गली, मोहल्ला, थाना या किसी भी प्रकार का कोई साक्ष्य है ही नहीं। जबकि रामलला के नाम से वहां एक-एक तथ्य विद्यमान है। उन्होंने प्रदेश के तत्कालीन मुख्यमंत्री कल्याण सिंह सरकार की ओर से मंदिर निर्माण के लिए दी गई 67 एकड़ भूमि पर राम मंदिर का निर्माण कराए जाने की बात कही। 

वेदांती ने कहा कि उन्हें विश्वास है कि रामलला के पक्ष में ही निर्णय आएगा। देश के मुसलमान भी चाहते हैं कि रामलला के पक्ष में निर्णय आए। इसके लिए देश के मुसलमानों को धन्यवाद देते हैं। हिंदू-मुस्लिम-सिख-ईसाई मिलकर भारत के वैभव को आगे बढ़ाने का काम करेंगे, जैसा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि सबका साथ-सबका विकास। कहा कि एक महात्मा गांधी ने देश आजाद कराया था, तो भाजपा की अगुवाई में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सांप्रदायिक सद्भावना के साथ सभी एक होकर देश में रामलला के मंदिर का निर्माण करेंगे।

Related News

Leave a Reply