Total Visitors : 5 8 1 2 6 5 5

शहर काजी मौलानाओं ने डीएम के माध्यम राष्ट्रपति को ज्ञापन ...

माहौल खराब करने की कोशिश पड़ेगी महंगी

कानपुर देहात। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में किसी तरह की अफवाह न फैलाएं। प्रशासन इस मामले को लेकर अलर्ट पर है। माहौल खराब करने की कोशिश की गई तो गिरफ्तार कर लिया जाएगा। बुधवार को अकबरपुर ओवर ब्रिज के नीचे पुलिस बल तैनात रहा। दो दमकल वाहन खड़े रहे। प्रशासन ने हर स्थिति से निपटने के लिए पूरी तैयारी कर ली है।
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में कई शहरों में बवाल होने पर जिले में भी सतर्कता बरती जा रही है। मंगलवार को डीएम राकेश कुमार सिंह ने पुलिस लाइन में बैठक कर अफसरों को दिशा निर्देश दिए थे। अकबरपुर में शहर काजी उवैश रजा अख्तर ने इस कानून के विरोध में धरना देने की अनुमति मांगी थी। अनुमति न मिलने के बावजूद उन्होंने शांतिपूर्वक विरोध करने की बात कही थी। इससे अकबरपुर में पूरी चौकसी बरती गई। ओवर ब्रिज के नीचे फायर विभाग की दो गाड़ी खड़ी कराई गई। किसी भी आपात स्थिति से निपटने की तैयारी रखी गई। जिले में इस कानून को लेकर सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने वालों पर भी पुलिस की नजर है। माहौल खराब करने वाले पोस्ट को शेयर और लाइक करने वालों पर भी कार्रवाई हो सकती है। एएसपी अनूप कुमार ने बताया कि पुलिस को सतर्कता बरतने के साथ अराजक तत्वों पर नजर रखने के निर्देश दिए गए हैं।
नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में शहर काजी समेत मौलानाओं ने डीएम के माध्यम राष्ट्रपति को ज्ञापन भेजा है। इसमें कानून पर रोक लगाने की मांग की है। अकबरपुर शहर काजी उवैश रजा अख्तर कादरी, मुफ्ती अनफासुल हसन, मुफ्ती शमशुल हक, हाफिज एजाज हुसैन, मौलाना खुर्शीद, मौलाना शहनवाज, तौसीफ ने डीएम राकेश कुमार सिंह को ज्ञापन सौंपा। राष्ट्रपति, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग, अल्पसंख्यक आयोग, संयुक्त राष्ट्रसंघ के नाम ज्ञापन दिया गया है। अकबरपुर शहर काजी उवैश रजा अख्तर कादरी ने कहा कि यह कानून समानता के अधिकार पर आघात है। धर्म निरपेक्ष देश में इस तरह का कानून माहौल में जहर घोलने वाला है। सरकार इस कानून को वापस ले। इस कानून का पूरी तरह से विरोध किया जाएगा।

Related News

Leave a Reply