Total Visitors : 5 8 1 1 8 6 7

प्रदेश कार्यालय नौबस्ता और घण्टाघर मे किया ध्वजारोहण  ...

सामाजिक एकता,प्रेम सद्भाव आपसी सौहार्द संग राष्ट्र सर्वोपरि यह याद रखना हम सब का दायित्व:- दीपक पाठक

कानपुर- आजादी के अमृत महोत्सव 75वे स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में देशभक्‍ति की बयार बह रही है। पूरे देश में आजादी के अमृत महोत्सव की धूम देखी जा रही है। इस दौरान कानपुर  में पत्रकारों की संस्था ऑल इंडियन रिपोर्टर्स एसोसिएशन/आईरा प्रेस क्लब ने प्रदेश कार्यालय नौबस्ता और शहर के सब से व्यस्त घण्टाघर चौराहे पर झंडा रोहण कर के देश के प्रति अपने प्रेम भावना को उजागर किया। नौबस्ता कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष विजय यादव ने की झंडा रोहण कार्यक्रम में राष्ट्रीय कोर कमेटी से राष्ट्रीय अध्यक्ष फैसल हयात, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नूरुल अनवार (नदीम) राष्ट्रीय सचिव दीपक पाठक ने किया इस पावन अवसर पर सभी पदाधिकारी एवं सदस्य मौजूद रहे। वही संगठन का दूसरा झंडारोहण कार्यकम घण्टाघर कार्यक्रम की अध्यक्षता मंडल उपाध्यक्ष बाल किशन साहू ने की मुख्य अतिथि कानपुर प्रेस क्लब के संरक्षक सरस् बाजपेई , कानपुर प्रेस क्लब के अध्यक्ष अवनीश दीक्षित रहे ध्वजारोहण सरस् बाजपाई द्वारा किया गया ध्वजारोहण के उपरांत उपस्थित समस्त जन द्वारा राष्ट्रीयगान का उच्चारण किया गया,उपस्थित समस्त लोगो द्वारा  भारत माता का जयघोष, वन्दे मातरम जैसे देशभक्ति से ओत-प्रोत नारों की प्रबल ध्वनि से कार्यक्रम स्थल संग सम्पूर्ण क्षेत्र गूंज उठा।  

मुख्य अतिथि सरस बाजपाई ने कहा कि जिस तरह इस वर्ष स्वतंत्रता दिवस मनाया गया है इस तरह हर साल मनाना चाहिए जिसके द्वारा देश को किस प्रकार गुलामी की जंजीरों से आज़ादी प्राप्त हुई थी, देश को स्वतंत्रता दिलाने वाले अमर बलिदानियो की जानकारी युवा पीढ़ी को हो। आईरा राष्ट्रीय अध्यक्ष फैसल हयात द्वारा अपने विचार व्यक्त करते हुए कहाँ गया कि आज का दिन बहुत विशेष है, 75 वा स्वतंत्रता दिवस जो कि अमृत मोहत्सव के रूप में सम्पूर्ण देश में हर हिंदुस्तानी द्वारा हर्षोल्लास संग मनाया जा रहा है, सब एक धागे में पिरोई हुई माला समान देश भक्ति में लीन है, प्रत्येक भारतीय के सबसे बड़े पर्व को सब कुछ भूल भाल एकता प्रेम सौहार्द के संग मना रहे है जो कि स्पष्ट संदेश देता है धर्म जाति रंग भेद से परे हम सब की एक ही पहचान है भारतीय जिसका गौरव प्रतीक है हमारा राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा  वही आईरा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष नूरुल अनवार नदीम ने कहा कि देश की आज़ादी में पत्रकारो का बहुत महत्वपूर्ण योगदान रहा है। जिसको भुलाया नहीं जा सकता है। आज यह हमारा सौभाग्य है कि हमसब आजादी का अम्रत महोत्सव मना रहे है स्वतंत्रता संग्राम में पत्रकारों का योगदान नही भुलाया जा सकता है कानपुर में अमर शहीद गणेश शंकर विद्यार्थी हसरत मोहानी जैसे पत्रकारों/क्रांतिकारियों की कर्म भूमि रही है तो हम सब का दायित्व बनता है कि उन के द्वारा बनाई गई गंगा जमुना तहज़ीब को जिंदा रखें ।
आईरा प्रेस क्लब के जिला अध्यक्ष ने कहा जिस माटी में हम जन्मे हैं, उसकी रक्षा करना हमारा प्रथम कर्तव्य है। जिसके लिए हमें सदैव तैयार रहना चाहिए।
कार्यक्रम में संस्था से जुड़े सभी पदाधिकारी सदस्यों के संग पत्रकार एवं समाजसेवी मौजूद रहे।

Related News

Leave a Reply