Total Visitors : 5 8 1 1 1 5 2

12 शत्रु संपत्तियों की जानकारी ईडी को भेजी ...

फरार 15 आरोपियों के खिलाफ कुर्की की तैयारी

कानपुर में नई सड़क बवाल में शामिल 15 फरार आरोपियों के खिलाफ पुलिस कुर्की की तैयारी में जुटी है। इसके लिए अदालती कार्रवाई पूरी करने की कवायद की जा रही है। पुलिस ने नई सड़क पर हुए बवाल के मामले में 62 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेजा था, जिसमें से छह बेकसूर थे।

इनको पुलिस ने जेल से रिहा कराया था। वर्तमान में 56 आरोपी जेल में बंद हैं। वहीं 15 आरोपी परवेज उर्फ चिकना, इकलाख अहमद,  मोहम्मद आजाद, शेरा, सफी, अलीशान, सैय्यद अब्दुल हई हाशमी, सरवर आलम, मुख्तार बाबा का बेटा महमूद उमर, मोहम्मद राशिद, अब्दुल शकील और जीशान एवेंजर्स समेत 15 आरोपी फरार हैं।

उनके खिलाफ कुर्की की तैयारी में पुलिस जुटी है। एसआईटी इनके खिलाफ पहले ही गैर जमानती वारंट ले चुकी है। फरार आरोपी फंडिंग के मामले में जेल भेजे गए हाजी वसी, मुख्तार बाबा और हयात के कहने पर बवाल की आड़ में चंद्रेश्वर हाता खाली करना चाहते थे।

प्रशासन ने ईडी को भेजी 12 शत्रु संपत्तियों की जानकारी

शत्रु संपत्ति घोषित किए जाने की प्रक्रिया के बीच जिला प्रशासन ने शहर में मौजूद पाकिस्तानी नागरिक शाहिद हलीम की 12 संपत्तियों की जानकारी प्रवर्तन निदेशालय को भेज दी है। ईडी ने शत्रु संपत्ति के अभिरक्षक कार्यालय से इन संपत्तियों का ब्योरा मांगा था, जिसके क्रम में कार्यालय ने प्रशासन से इन संपत्तियों की जानकारी मांगी थी। इन संपत्तियों में से कई संपत्तियों पर बाबा बिरयानी के मालिक मुख्तार बाबा का दखल रहा है। यही वजह है कि अब नई सड़क मामले में नाम उछलने के बाद प्रशासन ने भी सालों से मांगी गई जानकारी को आनन फानन एजेंसी को मुहैया करा दी है।

Related News

Leave a Reply