Total Visitors : 5 8 0 8 8 0 1

मोहर्रम के जुलूस में एचटी लाइन में अलम छूने से आठ झुलसे ...

दो की हालत गंभीर मचा हड़कंप

उन्नाव में कोतवाली गंगाघाट क्षेत्र के मोहल्ला अखलाख नगर मोहल्ले मोड़ के पास से गुजर रही एचटी लाइन में एक अलम (निशान) छू गया। इस बीच निशान पकड़े करीब आठ लोग करंट की चपेट में आकर झुलस गए। तीन किशोर और पांच युवक इसमें शामिल हैं। झुलसे दो लोगों की हालत गंभीर है जिन्हें कानपुर रेफर कर दिया गया। शेष को पुलिस ने पास के नर्सिंग होम में भर्ती कराया।

कानपुर में मोहर्रम के जुलूस में शामिल होने के लिए लोग जाजमऊ पुल होकर अखलाख नगर मोड़ के पास पहुंचे। जहां एक अलम ऊपर से गुजर रही एचटी लाइन से छू गया। करंट दौड़ने से अलम को संभाले आठ लोग, जिसमें तीन किशोर और पांच युवक शामिल हैं, झुलस गए। घटना से हड़कंप मच गया। त्रिभुवनखेड़ा विद्युत सबस्टेशन में सूचना देकर आपूर्ति ठप करवाई गई।

इधर, गंगाघाट पुलिस ने झुलसे सभी लोगों को नर्सिंग होम भेजा। जहां दो की हालत गंभीर होने पर कानपुर रेफ र कर दिया गया। कोतवाली प्रभारी गंगाघाट श्याम कुमार पाल ने बताया कि करंट से झुलसे लोगों में मो. आजाद पुत्र मो. शमीम (17), रिजवान पुत्र अब्दलु मजीद(21), मो. फै सल (13) पुत्र मजीद, नावेद (18) पुत्र परवेज अली, मो. शमीम (16), युसुफ (21) पुत्र इखलाख, अब्दुल व एक अन्य युवक शामिल हैं।

जहां युसुफ और नावेद की हालत गंभीर बताई गई है। दोनों को कानपुर रेफर किया गया। बताया कि जुलूस की कोई जानकारी जिला प्रशासन को नहीं दी गई है। बिना परमीशन के जुलूस निकाला गया। बिजली विभाग के एक्सईएन उपेंद्र तिवारी ने बताया कि बिजली काटे जाने संबंधी कोई सूचना यहां के लिए नहीं थी और न ही यहां कोई जुलूस उठाने की सूचना विभाग को दी गई। शुक्लागंज नगर के लिए मोहर्रम के जुलूस की सूचना थी। जिसके चलते वहां सुरक्षा के प्रबंध किए गए थे। नर्सिंग होम के डॉ नसीम ने बताया कि दो को छोड़कर सभी की हालत ठीक है।

Related News

Leave a Reply