Total Visitors : 5 8 1 1 3 6 0

पुलिस ने बताया कैसे बना ज्योतिषाचार्य ...

पंडित जी' को पसंद है घाघरा-चोली पहनना

कानपुर-चोरी के आरोपी नाबालिगों से अनैतिक संबंध बनाने के मामले में फंसे ज्योतिषाचार्य तरुण शर्मा को बचपन से ही लड़कियों की तरह रहना पसंद था। हरकतें भी लड़कियों की तरह करता है। वह बचपन से सलवार कुर्ता व चोली और घाघरा पहनता था। रामलीला और अन्य सांस्कृतिक कार्यक्रमों में महिलाओं किरदारों का अभिनय निभाता था। डांस करके लोगों का भी मनोरंजन करता है। 

वह बड़ा होने पर गोविंद नगर के एक मंदिर में पुजारी बना और धीरे-धीरे लोगों की हस्तरेखा देखते-देखते ज्योतिषाचार्य बन गया। फिर समस्या का समाधान के लिए घर आने वाले नाबालिगों से अनैतिक संबंध बनाने लगा। आखिर चोरी के आरोपी नाबालिगों ने पकड़े जाने के बाद ज्योतिष के कारनामों को भंडाफोड़ कर दिया।

गोविंद नगर निवासी ज्योतिषाचार्य तरुण शर्मा ने घर से लाखों की नकदी व जेवरात चोरी की रिपोर्ट गोविंद नगर थाने में दर्ज कराई थी। वारदात तरुण के घर में लगे कैमरे में कैद हुई थी। पुलिस की जांच में दो नाबालिग छात्रों के वारदात को अंजाम देने की बात सामने आई। इसके बाद पुलिस ने दोनों नाबालिगों को चोरी के माल समेत गिरफ्तार कर लिया था। 

गिरफ्तारी के बाद आरोपी नाबालिगों ने तरुण पर अनैतिक रिश्ते बनाने का आरोप लगा रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इस मामले में कुकर्म व पॉक्सो एक्ट के तहत रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी ज्योतिषाचार्य को जेल भेजा है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक जांच में सामने आया है कि तरण शर्मा को बचपन से ही लड़कियों की तरह रहना पंसद था। उसकी हरकत, पहनावा और चलने-फिरने का तरीका भी लड़कियों जैसा है। तरुण चोली-घाघरा और सलवार कुर्ता पहनने का शौकीन है। 

यह बात भी पुलिस की जांच में सामने आई है कि तरुण गोविंद नगर के एक मंदिर में पुजारी था। तब मंदिर में आने वालों की हस्तरेखा देखता था और फिर धीरे-धीरे ज्योतिषाचार्य बन गया। मंदिर प्रबंध कमेटी के पुजारी पद से हटाए जाने के बाद तरुण ने अपने घर के पास ही कॉलोनी में अलग घर लिया और ज्योतिषाचार्य बनकर हस्तरेखा और कुंडली बांच कर लोगों का भविष्य बताने व उनकी समस्या का समाधान का करने का काम शुरू कर दिया। 

इसी घर में नाबालिग और युवक प्यार, नौकरी व अन्य समस्या का समाधान पूछने तरुण के पास आते थे। यहीं पर तरुण नाबालिगों और युवकों को जाल में फंसाकर अनैतिक रिश्ते बनाता था। उसकी हरकतों से मोहल्ले के लोग भी परेशान थे। पुलिस ने उसके खिलाफ कई लोगों के बयान भी दिए हैं। अब पुलिस चोरी के आरोपी नाबालिगों और मोहल्ले वालों के बयानों की तस्दीक करने में जुटी है। वर्तमान में कुकर्म का आरोपी ज्योतिषाचार्य जेल और चोरी के आरोपी नाबालिग बाल सुधार गृह में बंद है।

तरुण से बना तरुण माता जी

कुकर्म मामले के आरोपी ज्योतिषाचार्य तरुण शर्मा ने फेसबुक प्रोफाइल में खुद का नाम तरुण माता जी लिख रखा है। साथ ही लिखा है कि तरुण देवी ज्योतिष एवं हस्तरेखा ज्ञाता प्यार, व्यापार, सरकारी जॉब हर मुश्किल का आसान हल कर दूंगी। फेसबुक प्रोफाइल में जो फोटो लगा है उसमें तरुण ने साड़ी और सलवार सूट पहन रखा है।

कुकर्म मामले में जेल भेजे गए ज्योतिषाचार्य तरुण शर्मा की हरकतें ठीक न होने की बात जांच में सामने आई है। मोहल्ले के कई लोगों ने भी इस बारे में बताया है। उसके घर में कई और लड़कों और युवाओं के आने-जाने की बात भी सामने आई है। मामले की विवेचना चल रही है। जरूरत हुई तो ज्योतिषाचार्य का मेडिकल चेकअप भी कराया जाएगा। ताकि तरुण को लेकर और जो चर्चाएं है, उसमें विराम लग सके। -संतोष सिंह, एसपीसी गोविंद नगर

Related News

Leave a Reply