Total Visitors : 5 8 1 4 9 1 4

आधे शहर को हुई पानी की किल्लत ...

मेट्रो कार्य के चलते बेनाझाबर प्लांट रहा बंद

कानपुर में 20 लाख आबादी को शाम को पानी सप्लाई नहीं हुआ। इस कारण से लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा। दरअसल, कानपुर मेट्रो ने नवीन मार्केट अंडरग्राउंड स्टेशन का निर्माण शुरू किया है। यहां से जलकल की बड़ी वॉटर लाइन गुजर रही थी। इसको शिफ्ट करने का काम शुरू किया गया, जिसके चलते पानी की सप्लाई बंद की गई थी।

लेट खत्म हुआ काम

जलकल विभाग के जोन-1 अधिशाषी अभियंता वीके सिन्हा ने बताया कि मेट्रो को काम शाम पांच बजे तक खत्म करना था। लेकिन साढ़े छह बजे तक काम खत्म हो पाया। ऐसे में पानी सप्लाई नहीं की जा सकी। इसकी वजह से करीब 20 लाख आबादी को पानी की सप्लाई नहीं हो सकी। मंगलवार सुबह से पानी अपने समय से दिया जाएगा।

पिलर बनाने के लिए हटाई लाइन

मेट्रो अधिकारियों के मुताबिक, नवीन मार्केट का अंडरग्राउंड स्टेशन का जहां पिलर बनाया जाना है, ठीक वहां नीचे से पाइप लाइन गुजर रही है। इसे हटाए बिना काम पूरा नहीं हो सकता था। बता दें कि मुख्य पाइप लाइन से ही बेनाझाबर वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट को 20 करोड़ लीटर पानी की आपूर्ति भैरवघाट से होती है। लाइन शिफ्टिंग की वजह से प्लांट बंद रहा और पानी की सप्लाई नहीं हो सकी।

 प्रभावित एरिया

पानी की आपूर्ति बंद होने की वजह से स्वरूप नगर, सीसामऊ, चमनगंज, बेकनगंज, कुली बाजार, विजय नगर, शास्त्री नगर, काकादेव, नवीन नगर, रावतपुर, छपेड़ा पुलिया समेत 67 वार्डों के लोगों को बिना पानी के गुजारा करना पड़ा। मंगलवार सुबह से इन इलाकों में पानी की आपूर्ति शुरू हो जाएगी।

Related News

Leave a Reply