Total Visitors : 5 8 1 4 7 3 3

100 कैमरे खंगाले नहीं दिखे चोर,ज्वैलर्स शॉप चोरी का मामला ...

मजदूरों, कर्मचारियों से हो रही पूछताछ

कानपुर में कलक्टरगंज के नयागंज के लाला राज किशोर एंड संस ज्वैलर्स में 25 लाख की चोरी को अंजाम देेने वाले चोरों का सुराग नहीं लग सका है। पुलिस ने बाजार और दुकानों में लगे करीब सौ सीसीटीवी कैमरों के फुटेज खंगाले। किसी में भी उनको चोरों की तस्वीर नहीं दिखी। ऐसे में पुलिस कैमरों को कोस रही है। नयागंज के माधव होटल की पुरानी बिल्डिंग स्थित संदीप की ज्वैलर्स शॉप का ताला तोड़कर शुक्रवार देर रात चोर छह लाख रुपये और करीब 19 लाख रुपये जेवर समेट ले गए थे। शनिवार को छानबीन के दौरान पुलिस ने पता लगा लिया था कि बदमाश पड़ोस के मकान से आए और वारदात को अंजाम देकर उसी रास्ते से लौट गए।

वारदात का जल्द खुलासे का दावा करने वाली पुलिस को कैमरे खंगाले पर झटका लगा। इंस्पेक्टर का कहना है कि माधव होटल बिल्डिंग का सीसीटीवी कैमरा खराब होने की वजह से चोरों का पता लगाने में मुश्किल हो रही है। उम्मीद थी कि चोराें को तस्वीर बाजार के किसी कैमरे में जरूर कैद हुई होगी। इसलिए दुकानों और चौराहों पर लगे कैमरे खंगाले गए। किसी में कोई ऐसा संदिग्ध नजर नहीं आया, जिस पर शक किया जा सके।

वारदात की जांच कर रहे दरोगा दिनेश कुमार ने बताया कि घटनास्थल से मिले दस्ताने, कटर और अन्य सामान को जांच के लिए फोरेंसिक लैब भेजा गया है। इन पर अंगुलियों के निशान का मिलान शक के दायरे में आ रहे लोगों से करवाया जाएगा।

बहरहाल जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया उससे पूरी आशंका है कि किसी करीबी ने चोरों की मदद की है। माधव होटल बिल्डिंग के सामने निर्माणाधीन इमारत में काम करने वाले मजदूरों और संदीप की दुकान पर काम करने वाले कर्मचारियों से पूछताछ की जा रही है।

व्यापारियों का कहना है कि पिछले साल 31 दिसंबर को जर्दा कारोबारी की दुकान से हुई 50 लाख रुपये की चोरी का खुलासा पुलिस सीसीटीवी फुटेज न मिलने की वजह से अभी तक नहीं कर पाई है। अब ज्वैलरी शॉप में हुई इतनी बड़ी चोरी की पड़ताल सीसीटीवी फुटेज पर अटक गई। पुलिस का मुखबिर तंत्र खत्म हो चुका है। इसकी वजह से बदमाश बेखौफ होकर ऐसी वारदात को अंजाम देकर आसानी से बचकर निकल जा रहे हैं।

बताते चले यह वही कानपुर पुलिस है जो बीते दिनों कानपुर में हुए विरोध प्रदर्शन में हुई हिंसा में सीसी टीवी कैमरों की फ़ुटेज के आधार पर शहर भर के थानों एवं चौराहों पर उपद्रवियों के फोटो चस्पा कर अपनी पीठ थपथपा रही है।

Related News

Leave a Reply