Total Visitors : 5 8 1 3 9 0 5

धरना बंद कराने वालों को चप्पल ले दौड़ाया ...

आंदोलन जारी रहेगा

नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चमनगंज के मोहम्मद अली पार्क पर शांतिपूर्ण तरीके से धरना दे रहीं महिलाओं ने कार्यक्रम बंद कराने आए दो लोगों को दलाल कहकर दौड़ा लिया। जाते-जाते वे लाउड स्पीकर का तार काटकर चले गए। घटना की जानकारी मिलने पर लोग इकट्ठे हो गए और छोटा लाउड स्पीकर लाकर महिलाओं को दिया। लोगों ने बताया कि महिलाओं ने चप्पलें उतार लीं। इससे वे घबरा गए। बाद में सीएए का विरोध कर रहे अधिवक्ताओं का दल मौके पर पहुंच गया और महिलाओं की हौसला आफजाई की।

महिलाओं का धरना शाम चार बजे से मोहम्मद अली पार्क में शुरू हो गया। इसके बाद दो लोग वहां आए और महिलाओं से धरना समाप्त करने के लिए कहने लगे। बिना नाम बताए बोले कि शहर काजी ने धरना खत्म करने के लिए कहा है। इस पर महिलाओं ने मना किया तो वे तेज आवाज में बात करने लगे। इसके साथ ही लाउड स्पीकर का तार काट दिया। इससे महिलाएं गुस्सा गईं और चप्पल उतारी और दलाल कहकर उन्हें दौड़ा लिया। वे भाग निकले। तभी लोगों को जानकारी हुई तो भीड़ जमा हो गई। लेकिन पुलिस ने उन्हें हटा दिया। महिलाओं को नया लाउंड स्पीकर लाकर दिया।
बाद में महिलाओं ने कहा कि वे शांतिपूर्ण ढंग से पार्क के अंदर धरना दे रही हैं। जब तक सीएए वापस नहीं होता आंदोलन जारी रहेगा। वे दलालों से नहीं डरेंगी। इस मौके पर आशारानी, कमलावती, रानी कश्यप, रीता जोशी, शुमैला, खदीजा आदि ने विचार व्यक्त किए। इसके साथ ही अजीतगंज में भी महिलाओं का धरना 16वें दिन भी जारी रहा। मोहम्मद अली पार्क में धरने को 28 दिन हो गए।

Related News

Leave a Reply