Total Visitors : 5 8 1 1 8 9 2

पत्रकार व समाजसेवी महिलाओं को किया गया सम्मानित  ...

बड़ी संख्या में आईरा सदस्यों ने दर्ज कराई उपस्थिति

कानपुर-: भारत में पत्रकारों के सबसे विशाल संगठन All Indian Reporter's Association (AIRA Association) का सातवां स्थापना दिवस शुक्रवार को जय भगवान गेस्‍ट हाउस, काकादेव में बहुत ही धूम धाम से मनाया गया। सातवें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित विचार गोष्‍ठी का आगाज़ दीप प्रज्जवलित कर किया गया। आईरा से जुड़े सैकड़ों पत्रकारों ने प्रसन्‍नतापूर्वक आईरा का स्‍थापना दिवस मनाया गया। 

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुये आईरा के राष्‍ट्रीय मुख्‍य महासचिव पुनीत निगम, राष्‍ट्रीय संगठन मंत्री योगेन्‍द्र अग्निहोत्री, प्रदेश महासचिव अविनाश श्रीवास्‍तव, प्रदेश उपाध्‍यक्ष उमेश शर्मा, प्रदेश प्रवक्‍ता फैसल हयात, आईरा सलाहकार समिति‍ के प्रदेश अध्‍यक्ष अजय श्रीवास्‍तव, प्रदेश सचिव गोपाल गुप्‍ता एवं डा. विपिन कुमार शुक्‍ला, प्रदेश संगठन मंत्री मोहम्‍मद नदीम, प्रदेश संयुक्‍त मंत्री संजय शर्मा, प्रदेश सलाहकार समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष दीपक पाठक, प्रदेश अनुशासन परिषद के अध्‍यक्ष शीलू शुक्‍ला, मण्‍डल अध्‍यक्ष धर्मेन्‍द्र सिंह, जिलाध्‍यक्ष आशीष त्रिपाठी आदि वक्‍ताओं ने आईरा की स्‍थापना और उद्देश्‍यों के विषय में बताया और कहा कि मात्र 7 वर्ष में आईरा ने जो मुकाम हासिल किया है वो दूसरे संगठन 20 साल में भी नहीं हासिल कर पाते हैं। कहा कि आईरा एकलौता ऐसा संगठन है तो निस्‍वार्थ भाव से बगैर किसी लाभ की अपेक्षा के पत्रकारों के हित के लिये कार्य करता है। वक्‍ताओं ने पत्रकारों के हितों के लिए संगठन की मजबूती सम्‍बन्‍धी कई अहम सुझाव दिए।

पोल खोल न्यूज़ (पी के) द्वारा माल्यार्पण कर प्रशस्ति चिन्ह भेंट कर आईरा राष्ट्रीय महासचिव अधिवक्ता पुनीत निगम जी को किया गया सम्मानित। इस अवसर पर पोल खोल न्यूज़ की ओर से डायरेक्टर पोल खोल न्यूज सय्यद नूरुल अनवार, उप संपादक शादाब अंसारी, सिटी इंचार्ज दिलशाद अहमद, यूपी हेड रॉबिन गुप्ता, क्राइम रिपोर्टर अश्वनी कुमार, चांद खान, नदीम नूर, मनोज कठेरिया, इनायत अली, रोशन राठौर, शावेज़ आलम, मुख़्तार आलम, मोहम्मद उमर, आशीष कश्यप, इस्लाम खान, राजीव मिश्रा आदि टीम के सदस्य उपस्थित रहे।

इस अवसर पर बंगलुरू निवासी वरिष्‍ठ पत्रकार, समाजसेवी और आईरा के नेशनल चेयरमैन डा. तारिक ज़की जी ने फोन पर गोष्‍ठी को सम्‍बोधित किया और सभी आईरा सदस्‍यों को बधाई दी और आईरा की आगामी योजनाओं तथा कार्यक्रमों के विषय में जानकारी दी। कार्यक्रम का संचालन गोपाल गुप्‍ता ने किया। स्थापना दिवस के इस कार्यक्रम में आईरा से जुडे सैकडों पत्रकारों ने शिरकत की और अपनी एकता और आपसी प्रेम का परिचय दिया।

आईरा के स्थापना दिवस पर पत्रकार व समाजसेवी महिलाओं को किया गया सम्मानित 

वाराणसी :- भारत में पत्रकारों के सबसे विशाल संगठन आल इंडियन एसोसिएशन (आईरा) का सातवां स्थापना दिवस 5 मार्च शुक्रवार शाम को नैतिक उपवन भुल्लनपुर में बहुत ही धूम धाम से मनाया गया। सातवें स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित विचार गोष्‍ठी का आगाज़ दीप प्रज्जवलित कर किया गया। 

आईरा से जुड़े सैकड़ों पत्रकारों ने प्रसन्‍नतापूर्वक आईरा का स्‍थापना दिवस सेलीब्रेट किया साथ ही आईरा का स्थापना दिवस पर पत्रकार व समाजसेवी महिलाओं को किया गया सम्मानित ||

इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में बोलते हुये आईरा के उत्तर प्रदेश सचिव ज़ीशान अहमद  , मण्डल अध्यक्ष सलाऊद्दीन अली ,मण्डल उपाध्यक्ष अब्दुल अज़ीज़, मण्डल सचिव सत्येन्द्र कुमार नंन्दा , ज़िलाअध्यक्ष आशीष चौबे और ज़िले के पदाधिकारीगण मोहम्मद अहमद, अमन शुक्ला, विक्की डे, संतोष कुमार सिंह ,दीपचंद्र सोनकर, विशाल मौर्य, अख़लाक़ अहमद, राहुल, गणेश कुमार, पंकज सिंह, सुरेश कुमार, समाजसेवी यूसुफ हाशमी,समाजसेवी पल्लवी वर्मा, समाजसेवी वीना सिंह, समाजसेवी सीमा चौधरी, आदि वक्‍ताओं ने आईरा की स्‍थापना और उद्देश्‍यों के विषय में बताया और कहा कि मात्र 7 वर्ष में आईरा ने जो मुकाम हासिल किया है वो दूसरे संगठन 20 साल में भी नहीं हासिल कर पाते हैं। कहा कि आईरा एकलौता ऐसा संगठन है तो निस्‍वार्थ भाव से बगैर किसी लाभ की अपेक्षा के पत्रकारों के हित के लिये कार्य करता है। वक्‍ताओं ने पत्रकारों के हितों के लिए संगठन की मजबूती सम्‍बन्‍धी कई अहम सुझाव दिए। 

इस प्रकार से विभिन्न आयोजनों द्वारा देश के अलग अलग प्रान्तों में आईरा का सातवाँ स्थापना दिवस बड़े ही हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ।

Related News

Leave a Reply