Total Visitors : 5 8 1 3 7 3 8

कानपुर में ठंड में बेकाबू हो रहा बीपी ...

रोगी गंभीर स्थिति में

कानपुर में ठंड से लोगों का ब्लड प्रेशर बेकाबू हो रहा है। मरीजों को अचानक हार्ट या ब्रेन अटैक पड़ जा रहा है। सोमवार को आठ मरीजों की मौत हो गई। इनमें से चार मरीजों की हार्ट अटैक, दो की ब्रेन अटैक और दो की सीओपीडी से जान गई।

हैलट अस्पताल की इमरजेंसी में ब्रेन अटैक के आठ मरीजों को गंभीर हालत में भर्ती कराया गया है। तमाम मरीज निजी अस्पतालों में भर्ती हैं। उर्सला अस्पताल में भर्ती उर्मिला गुप्ता (80) का ब्लड प्रेशर अचानक बढ़ गया। वह बेहोश हो गईं। गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें ब्रेन अटैक हुआ है। थोड़ी ही देर में उनकी मौत हो गई। उर्सला में भर्ती खलील अहमद (70) की भी ब्रेन अटैक से मौत हुई। वह भी हाई बीपी के मरीज थे।

हार्ट अटैक से सिविल लाइंस के राजेश्वर नाथ (55), राकेश (62) की जान चली गई। उन्हें क्षेत्र के अस्पताल ले जाया गया था, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। फजलगंज के मुन्ना सिंह (65) और चमनगंज के राहत अली (62) की भी हार्ट अटैक से मौत हो गई। सीओपीडी से ग्वालटोली के नंदलाल (68) और नवाबगंज की विमला (62) की जान गई। हार्ट अटैक के तीन रोगियों का इलाज हैलट में चल रहा है। हैलट के मेडिसिन विभाग के प्रोफेसर डॉ. जेएस कुशवाहा का कहना है कि हार्ट अटैक और ब्रेन अटैक के रोगी गंभीर स्थिति में आ रहे हैं।

Related News

Leave a Reply