Total Visitors : 5 8 1 4 7 1 0

अंग्रेजी शराब से देसी शराब और बियर की भी जमकर बिक्री ...

आबकारी विभाग की बांछें खिली

कानपुर- होली के दिन शराब की रिकार्डतोड़ बिक्री हुई। कनपुरिए 61 करोड़ रुपये की शराब पी गए। देसी शराब और बियर की भी जमकर हुई। जिला आबकारी अधिकारी अरविंद कुमार मौर्या का दावा है कि बीते साल से आठ प्रतिशत ज्यादा शराब की बिक्री हुई है। उन्होंने बताया कि करीब 49 लाख की अंग्रेजी शराब की बिक्री हुई है।
10.74 करोड़ की देसी शराब और 2.30 करोड़ की बीयर पी गए। आपको बताते चलें कि नए साल पर कनपुरिए साढ़े पांच करोड़ रुपए की शराब पी गए थे। ठंड में 31 दिसंबर की रात को रिकार्डतोड़ अंग्रेजी शराब और बियर की बिक्री हुई थी। इससे आबकारी विभाग की बांछें खिल गई थीं।

उधर ठंड में बियर की बिक्री काफी घट गई। पिछले साल सवा तीन करोड़ की शराब कनपुरियों ने पी थी। कानपुर में इस साल रिकार्ड तोड़ सर्दी पड़ी। इससे शराब की बिक्री काफी बढ़ गई है। दिसंबर महीने में हर साल की अपेक्षा इस बार अंग्रेजी और देसी शराब की बिक्री में काफी बढ़ोतरी हुई है।

31 दिसंबर को तो सभी रिकार्ड टूट गए। जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि अंग्रेजी और देसी शराब की बिक्री बढ़ी गई थी। अंग्रेजी शराब की बिक्री 31 दिसंबर को लगभग दोगुनी हुई, जबकि देसी शराब की बिक्री पर भी काफी फर्क पड़ा था। बियर की बिक्री करीब पांच हजार केन कम हो गई थी। आबकारी विभाग ने दिसंबर में रिकार्डतोड़ वसूली की थी।

Related News

Leave a Reply