Total Visitors : 5 8 1 3 4 1 2

कोरोना से नौ साल के बच्चे सहित 13 और मौतें ...

संक्रमितों की संख्या 22532

कानपुर में कोरोना के लक्षण अब अधिक गहराने लगे हैं। अभी तक डायबिटीज, हाइपरटेंशन समेत विभिन्न मर्ज के रोगियों की संख्या अधिक रही। लेकिन अब सिर्फ कोरोना के गंभीर लक्षण वाले रोगियों की मौत हो रही है। शनिवार को नौ साल के बच्चे समेत 13 लोगों की मौत हुई है।

कोरोना संक्रमित मरने वाले रोगियों की संख्या 587 हो गई है। कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 22532 हो गई है। इनमें 17063 रोगी संक्रमण मुक्त होकर स्वस्थ हो गए। एक्टिव केस 4885 हैं और 293 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं।

कोरोना संक्रमित आठ रोगियों की हैलट में मौत हुई है। एक रोगी रामा मेडिकल कालेज, एक रोगी नारायणा मेडिकल कालेज और तीन रोगियों की एयर फोर्स अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हुई है। ज्यादातर रोगियों में सिर्फ कोरोना के गंभीर लक्षण रहे हैं।

श्यामनगर की 68 साल की वृद्धा, आवास विकास की 60 साल की वृद्धा, काकादेव के 80 साल के वृद्ध, नौबस्ता की 58 साल की महिला, घाटमपुर के नौ साल के बच्चे में सिर्फ कोरोना के गंभीर लक्षण रहे हैं। निमोनिया से सांस तंत्र फेल हुआ।

नौ साल के बच्चे के कोरोना संक्रमण के कारण सारे अंदरूनी अंगों में सूजन आ गई और मौत हो गई। कच्ची बस्ती के रहने वाले 50 साल के व्यक्ति हाइपरटेंशन, एनीमिया भी रहा है, वहीं 65 साल के वृद्ध के दोनों फेफड़ों में निमोनिया रहा। जाजमऊ के 63 साल के वृद्ध को डायबिटीज, हाइपरटेंशन रहा है।

सैयदनगर की 69 साल की वृद्धा को कोराना संक्रमण के बाद सेप्टीसीमिया हो गया। एबी नगर के 57 साल के व्यक्ति और विष्णुपुरी के 91 साल के वृद्ध भी पहले से डायबिटीज और हाइपरटेंशन की गिरफ्त में रहे। वहीं लालबंगला के 77 साल के वृद्ध  और बर्रा के 55 साल के व्यक्ति को सिर्फ कोरोना के लक्षण रहे। 

शनिवार को 293 नए संक्रमित मिले हैं। ये खलासी लाइन, कल्यानपुर, नवीननगर, सूटरगंज, हर्षनगर, अशोक नगर, सैयद नगर, काकादेव, सर्वोदयनगर, दर्शनपुरवा, उद्योग नगर, ग्वालटोली, नारायणपुरवा, रंजीत नगर, लाजपतनगर, शास्त्रीनगर, जूही कला, किदवईनगर, गोविंदनगर, टीपी नगर, जूही लाल कालोनी, इंद्रा नगर, आवास विकास, आनंदपुर, फूलबाग, पटेलनगर, लेबर कालोनी, राम नारायण बाजार, बर्रा-7,विष्णुपुरी, नौबस्ता, रतनलाल नगर, हरदेव नगर, आईआईटी, दबौली, दामोदरनगर, बेनाझावर आदि क्षेत्रों के हैं।

Related News

Leave a Reply