Total Visitors : 5 8 1 1 9 9 2

उर्स की तैयारियां पूरी, मकनपुर मेला कल से ...

चौबीस घंटे डाक्टरों की तैनाती

बिल्हौर (कानपुर)। क्षेत्र के मकनपुर स्थित हजरत सैयद बद्दीउद्दीन जिंदाशाह मदार के उर्स के मौके पर सजने वाले सालाना उर्स की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मदार की दरगाह में दूर-दूर से दुकानदारों, झूला, सर्कस और पशु क्रेता-विक्रेताओं का पहुंचना जारी है। उर्स 11 से शुरू होगा। उर्स के समापन के बाद 23 जनवरी से पांच फरवरी तक चलने वाले मेले के इंतजाम के लिए जिला प्रशासन लगातार कार्यों को अंतिम रूप देने में जुटा है।
शनिवार से मकनपुर में मदार साहब का सालाना उर्स रस्म अदायगी से आरंभ होगा। उर्स इंतजामियां कमेटी के पदाधिकारियों ने देशभर के विभिन्न प्रांतों से और विदेशों से आने वाले जायरीन के ठहरने और आने-जाने के विशेष प्रबंध किए हैं। कमेटी द्वारा सुरक्षा के मद्देनजर नए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं।
मकनपुर को जाने वाले सभी मार्गों पर रात में प्रकाश व्यवस्था के प्रबंध किए जा रहे हैं। मेला परिसर में कई झूला, सर्कस और आइसक्रीम की दुकानें सजने के साथ मदार हलवा और मदार परेठा बनाने वाली कारीगरों से दुकानें सजा दी हैं। ग्राम प्रधान शबाना बेगम ने साफ-सफाई और मुसाफिर खाने को ठहरने लायक बनाने के लिए काम शुरू करवाया है।
बीडीओ दिनकर विद्यार्थी ने बताया कि मकनपुर में सजने वाले उर्स के मद्देनजर सफाई कर्मियों की तैनाती की गई है। सीएचसी प्रभारी डॉ एके तिवारी ने बताया कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उर्स और मेला के दौरान एक एंबुलेंस सहित दिन-रात चौबीस घंटे डाक्टरों की तैनाती रहेगी।

Related News

Leave a Reply