Total Visitors : 5 8 1 2 4 7 1

कानपुर की लुटेरी दुल्हन गिरफ्तार ...

औरत एक रूप अनेक

पीड़ित सिपाही को शक होने पर छानबीन शुरू की, तब पता चला कि वो मौरानीपुर, झांसी का रहने वाला महिला का प्रेमी सोनू है। इसे वो शादी में फोटोग्राफर बनाकर लाई थी। महिला नाम सविता देवी, पत्नी बृजेंद्र कुमार है। खुशीपुरा, कचहरी की रहने वाली है।

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी महिला 

कानपुर में लुटेरी दुल्हन का कारनामा सामने आया है। पहले से शादीशुदा और दो बच्चों की मां ने फर्जी इनकम टैक्स इंस्पेक्टर बनकर फजलगंज थाने में तैनात सिपाही से शादी की। फिर उससे 10 लाख रुपये हड़प लिए। पत्नी को प्रेमी के साथ पकड़ने पर जब सिपाही ने खोजबीन शुरू की, तो लुटेरी दुल्हन की हकीकत सामने आ गई।

नजीराबाद पुलिस ने एफआईआर दर्जकर महिला को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस बड़े गैंग का खुलासा कर सकती है। मूलरूप से झांसी के पूंछ निवासी सिपाही जितेंद्र गौतम फजलगंज थाना में तैनात हैं। वर्ष 2016 में उनकी दोस्ती झांसी के ही खुशीपुरा की शिवांगी सिसौदिया उर्फ सविता देवी से फेसबुक के माध्यम से हुई।

दोनों के बीच बातचीत शुरू हुई और वर्ष 2017 में शिवांगी शहर आई। श्यामनगर के एक होटल में शिवांगी ने खुद को इनकम टैक्स इंस्पेक्टर बताकर जितेंद्र से मुलाकात की। दोनों के बीच मेलजोल बढ़ा और प्यार परवाने चढ़ने लगा। शिवांगी ने 10 फरवरी  2021 को झांसी में परिजनों की मौजूदगी में जितेंद्र से शादी कर ली।

बेडरूम में शिवांगी के साथ एक युवक को पाया

शादी के बाद जितेंद्र शिवांगी को लेकर नजीराबाद थाना क्षेत्र के रंजीतनगर स्थित एकता अपार्टमेंट के फ्लैट में रहने लगा। जितेंद्र के अनुसार दो महीने पहले वह ड्यूटी से रात को घर पहुंचा, तो बेडरूम में शिवांगी के साथ एक युवक को पाया। पूछने पर शिवांगी ने उसे रिश्तेदारी का भाई बताया।

पहले से शादीशुदा है और उसके दो बच्चे हैं

उसी दिन से शिवांगी पर शक हुआ तो अपने स्तर से छानबीन शुरू की। पता चला कि शिवांगी के साथ घर मौजूद मिला युवक झांसी के मऊरानीपुर के रहने वाला उसका प्रेमी सोनू था। यह भी जानकारी हुई कि शिवांगी की झांसी के रहने वाले बृजेंद्र से पहले ही शादी हो चुकी थी और उसके दो बच्चे भी हैं, जो उसी के साथ झांसी में रहते हैं।

दहेज में कार देने के लिए रुपये लिए, किराये पर मंगाई

सिपाही जितेंद्र ने बताया कि शिवांगी ने अपनी तैनाती चंडीगढ़ में बताई थी। शादी में दहेज में स्कार्पियो कार देने के लिए उसी से 6.21 लाख रुपये लिए थे। बाद में चेक कैश होने पर वापस करने को कहा था। इंगेजमेंट में जब कार नहीं आई तो लंबी वेटिंग का बहाना बनाकर टाल दिया। शादी तक आ जाने का झांसा दिया। फिर शादी में चंदन नाम के शख्स से कार किराये पर लेकर शादी समारोह स्थल पर खड़ी करवा दी। दूसरे दिन चालक कार लेकर चला गया। इसके बाद बतौर पत्नी शिवांगी ने करीब चार लाख रुपये और ले लिए।

मुस्लिम महिला को भाभी व झोपड़ी में रहने वाले को बताया भाई

सिपाही ने बताया कि झांसी में रहने वाले मदन वर्मा नाम के शख्स को शिवांगी ने भाई और एक मुस्लिम महिला को भाभी बताया। मदन शादी के पहले कई बार उससे मिलने कानपुर आया था। शादी में कन्यादान भी मदन ने भाई और मुस्लिम महिला ने भाभी बनकर किया। शादी में महिला डांसरों और कई और लोगों को शिवांगी ने रिश्तेदार बताकर बुलाया था।

पिता व भाई को पुलिस इंस्पेक्टर बताती थी

सिपाही ने बताया शिवांगी बताती थी कि उसके दिवंगत पिता अमन सिंह गौतम पुलिस विभाग के इंस्पेक्टर थे। भाई भी पुलिस इंस्पेक्टर है। छानबीन में पता चला कि शिवांगी झूठ बोल रही है। उसके पिता का नाम बिहारी है और औरैया जिले में रहकर भाई प्राइवेट नौकरी करता है।

सोनू ने शादी में की थी वीडियोग्राफी

शिवांगी के साथ फ्लैट में पकड़ा गया सोनू सिपाही की शादी में वीडियोग्राफर के रूप में शामिल हुआ था। सिपाही का कहना है कि सोनू शिवांगी का प्रेमी है। शिवांगी ने झांसी में सोनू को एक फ्लैट भी खरीदकर दिया है।

धोखेबाज शिवांगी के कई नाम

सिपाही से धोखाधड़ी के मामले में पकड़ी गई शिवांगी के कई नाम है। वह किसी को अपना नाम शिवांगी, तो किसी को सविता देवी, पिंकी, गौतम, सविता शास्त्री बताती है। यह भी बताती थी कि शादी की बाद उसका तबादला इनकम टैक्स विभाग लखनऊ में हो गया है। उसके पास से बरामद दस्तावेजों में एक फोटो मिला है, जिसमें पुरस्कार में ट्राफी में सविता देवी एसआई इनकम टैक्स लिखा है। पुलिस ने शिवांगी के तमाम दस्तावेज और शादी का एलबम कब्जे लिया है।

एक होटल मालिक से भी हुआ था विवाद

आरोपी शिवांगी का कुछ समय पहले कार टकराने पर फजलगंज स्थित एक होटल मालिक से विवाद हुआ था। तब शिवांगी ने थाने में जमकर रौब गांठता था। पुलिस होटल मालिक को गिरफ्तार भी किया था। इसके बाद शिवांगी होटल मालिक को जेल भेजने की जिद पर अड़ गई थी। काफी हंगामा किया था।
सिपाही जितेंद्र गौतम की तहरीर पर कुकर्म जैसे गंभीर मुकदमें फंसाने की धमकी देकर पैसा ऐंठने, अमानत में खयानत, धोखाधड़ी और शादी शुदा होते हुए दूसरी शादी करने की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी शिवांगी सिसौदिया फिर सविता देवी को गिरफ्तार किया गया है। शिवांगी ने नसबंदी कराए जाने की बात भी सामने आई है। इसका पता लगाने के लिए उसका मेडिकल कराया जाएगा। यह भी देखा जाएगा कि शादी में जनाती बनकर आए लोग शिवांगी के रैकेट में शामिल तो नहीं हैं।  -कौशलेंद्र प्रताप सिंह, थाना प्रभारी नजीराबाद

Related News

Leave a Reply