Total Visitors : 5 8 1 0 9 0 3

वाहन मालिकों के ऊपर टैक्स का 15 करोड़ बकाया ...

कानपुर संभागीय परिवाहन विभाग की तरफ से वाहन मालिकों को नोटिस और रिमाइंडर दिया गया। इसके बावजूद भी हजारों टैक्स बकायेदारो ने इनकी अनदेखी की। चालू वित्तीय वर्ष के 15 दिन मात्र बचे हैं। अब 3345 वाहन मालिक संभागीय परिवाहन विभाग के राडार पर हैं।

कानपुर- सम्भागीय परिवाहन विभाग (RTO) ने 3345 वाहन मालिको को बकाया टैक्स जमा न करने पर अब वसूली के लिए आरसी जारी की है। दरअसल वित्तीय वर्ष ख़त्म होने को है और अभी तक टैक्स के 15 करोड़ से ज्यादा की रकम जमा करनी है। ऐसे में आरटीओ ऑफिस के कर्मचारियों को 15 दिन में वसूली के निर्देश दिए गए हैं।

दरअसल, संभागीय परिवाहन विभाग की तरफ से वाहन मालिकों को नोटिस और रिमाइंडर दिया गया। इसके बावजूद भी हजारों टैक्स बकायेदारो ने इनकी अनदेखी की। चालू वित्तीय वर्ष के 15 दिन मात्र बचे हैं। अब 3345 वाहन मालिक संभागीय परिवाहन विभाग के राडार पर हैं।

15 करोड़ 33 लाख रुपये बकाया

सहायक संभागीय परिवाहन अधिकारी (प्रशासन) उदयवीर सिंह ने बताया कि 3345 वाहन मालिकों को जनवरी से लेकर Bअब तक कई बार रिमाइंडर दिये गए। मगर वाहन मालिकों की लापरवाही के चलते राजस्व में हानी हो रही थी। इन पर 15 करोड़ 33 लाख रुपये बकाया था। जिसको लेकर सभी कर्मचारियों को उनके सेक्टर के अंतर्गत आने वाले वाहन मालिकों को आरसी जारी कर दी गयी है। इन बकायेदारो पर शिकंजा कसने के लिए मंगलवार से अभियान की शुरुआत हुई है। ताकी 15 करोड़ 33 लाख का लक्ष्य पूरा हो सके। उन्होंने बताया कि संभागीयपरिवाहन विभाग कार्यालय और कर्मचारियों के साथ अमीन की एक टीम साथ में रहेगी, जो बकाया टैक्सधारकों से वसूली करेगी। टैक्स न जमा करने की दशा मे वाहन जब्त करने के निर्देश भी दिये गये हैं।

9 टीमें  करेंगी वसूली

एआरटीओ प्रशासन उदयवीर सिंह ने बताया कि 9 टीमें बनायी गयी हैं, जिन्हें 15 दिन के अंदर 3345 वाहन मालिकों से टैक्स की वसूली करनी है। टैक्स न जमा करने पर वाहनों को जब्त करने के निर्देश हैं।

Related News

Leave a Reply