Total Visitors : 5 8 1 2 5 1 8

बाइक फिसलने से गिरा एयरफोर्स कर्मी, ट्रक कुचलकर निकल गया ...

सिंचाई विभाग की लापरवाही हादसे का सबब

कानपुर के सचेंडी थाना क्षेत्र में गुरुवार रात बिन्नौर क्रॉसिंग के पास सड़क पर फैली नहर की खुदाई से निकली मिट्टी पर बाइक के फिसलने से एयरफोर्स कर्मी गिर गया। इसी बीच पीछे से आया ट्रक एयरफोर्स कर्मी को कुचलकर निकल गया। मौके पर ही उनकी मौत हो गई। सिंचाई विभाग की लापरवाही हादसे का सबब बनी।
पुलिस ने शुक्रवार को पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। सचेंडी के ईश्वरीगंज निवासी राघवेंद्र सिंह (23) 2015 में एयरफोर्स में भर्ती हुए थे। वर्तमान में उनकी तैनाती पुणे यूनिट के सर्वर सेक्शन में थी। राघवेंद्र गुरुवार को अपने मित्र सौरभ सिंह राजावत की शादी में शिरकत करने कल्याणपुर गए थे।

देर रात वह बाइक से घर लौट रहे थे। बिन्नौर क्रॉसिंग के पास सड़क पर फैली मिट्टी पर उनकी बाइक फिसल गई। वह सड़क के बीचोंबीच गिर गए और पीछे आ रहा ट्रक राघवेंद्र को कुचलकर निकल गया।  राघवेंद्र के पिता जितेंद्र सिंह पेशे से किसान हैं। छोटा भाई रोहित बीएससी का छात्र है। हादसे के बाद पिता, भाई व मां निर्मला बेसुध हैं। परिजनों ने बताया कि 16 नवंबर को एक महीने की छुट्टी पर राघवेंद्र घर आया था। 

सिंचाई विभाग पिछले कई महीनों से किसान नगर से बिधनू तक नहर की खुदाई करवा रहा है। कई किलोमीटर तक खुदाई की मिट्टी को सड़क किनारे डाल दिया गया। मिट्टी के ढेर की ऊंचाई इतनी है कि मानो पहाड़ हों। वाहनों की आवाजाही से सड़क का हिस्सा भी मिट्टी से दब गया। इससे वहां फिसलन हो गई है। मिट्टी के ये पहाड़ मौत को दावत दे रहे हैं।

Related News

Leave a Reply