Total Visitors : 5 7 9 7 7 1 0

पुलिस चौकी से मात्र 20 मीटर की दूरी पर हुई चोरी ...

 राजधानी में एकबार फिर लूट की घटना को अंजाम देकर बेहतर कानून व्यवस्था के खोखले दावों को आईना दिखाया है। लुटेरों से जिम्मेदार अधिकारी किस तरह से कोई सबक लेने के बजाए सुस्त रवैया अपनाए हुए हैं। देर रात हुई लूट की घटना ने कानून व्यवस्था को लेकर आईना दिखाने का काम किया है। राजधानी लखनऊ  के दारुलशफा में पुलिस चौकी से मात्र 20 मीटर की दूरी पर हुई चोरी।चोरों ने चोरी की और पुलिस बगल में ही सोती रही। बताया जा रहा है पुलिस को इस बात की बिल्कुल भनक तक नहीं लगी। घटना हजरतगंज थाना क्षेत्र के वीवीआईपी इलाके दारुलशफा की है।

सोती रही पुलिस

जानकारी के मुताबिक देर रात चोरों ने विधायक आवास दरुलसफा के बगल में ही चोरी कर ली और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। दारुलशफा जो कि राजधानी के हरजतगंज में है और वीवीआईपी एरिया में इसकी गिनती होती है। यहीं देर रात चोरों ने दो दुकानों में चोरी की । बताया जा रहा है कि दारुलशफा के अंदर दारुलशफा चौकी के बगल में दुकान का ताला तोड़कर लगभग 50 हजार की चोरी की है।
जानकारी के मुताबिक दुकानदार का नाम रामजी है जो सुबह दुकान खोलने आया तो देखकर सन्न रह गया क्योंकि उसकी दुकान के ताले टूटे पड़े थे और करीब 50 हजार की चोरी हो चुकी थी। इस बात की जानकारी उसने तुरंत ही पुलिस को दी। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ की।
इस घटना के बाद से कहा जा रहा है कि एसएसपी कलानिधि से अब राजधानी संभल नहीं रही है। आए दिन हो रही चोरी और लूट की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। हाल ही में पुलिस की लापरवाही के चलते भाजपा कार्यालय के बगल में जूस की दुकान और विधायक आवास की दुकानों में हो चुकी है चोरी। कहा जा रहा है।

जब लखनऊ पुलिस से वीवीआईपी एरिया ही नहीं संभल रहे हैं तो आमजन की सुरक्षा कैसे होगी?

Related News

Leave a Reply