Total Visitors : 6 3 5 1 9 6

मण्डलायुक्त की अध्यक्षता में मण्डलीय सप्ताहिक समीक्षा बैठक ...

आईजीआरएस ऑनलाइन व मा मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में प्राप्त प्रकरणों के निस्तारण व डिफाल्टर प्रकरणों की बैठक

लखनऊ- मण्डलायुक्त श्री अनिल गर्ग की अध्यक्षता में आई0जी0आर0एस0 ऑनलाइन व मा0 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में प्राप्त प्रकरणों के निस्तारण व डिफाल्टर प्रकरणों की मण्डलीय सप्ताहिक समीक्षा बैठक उनके कार्यालय सभागार में सम्पन्न हुयी। जिसमें अपर आयुक्त प्रशासन श्री रण विजय यादव, अपर आयुक्त न्यायिक श्री शीलधर सिंह यादव, अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) लखनऊ श्री अवनीश सक्सेना सहित मण्डल के अन्य जनपदों के अपर जिलाधिकारी व सम्बन्धित विभागों के मण्डलीय अधिकारी उपस्थित थे।

मण्डलायुक्त ने निर्देश दिये कि जनपदों में जिलाधकारी व नोडल अधिकारी अपने जनपदों में मा0 मुख्यमंत्री हेल्पलाइन आनलाइन व आई0जी0आर0एस0 प्रकरणों की समीक्षा करें तथा जिन विभागों द्वारा प्रकरणों के निस्तारण में रूचि नहीं ली जा रही है उनको कारण बताओं नोटिस जारी कर चेतावनी पत्र भी जारी करें। उन्होंने कहा कि यदि 31 अगस्त तक शत-प्रतिशत डिफाल्टर प्रकरणों का निस्तारण सम्बन्धित विभाग द्वारा नहीं किया जाता है तो प्रकरण जिस स्तर पर लम्बित है उस स्तर के अधिकारी के विरूद्ध विभागीय कार्यवाही करने हेतु शासन को पत्र प्रेषित किया जायें।

बैठक में मण्डल स्तर पर समीक्षा में विद्युत विभागनिस्तारण के सबसे अधिक डिफाल्टर प्रकरण पायें गये, जिसके लिये मण्डलायुक्त ने विद्युत विभाग को कारण बताओं नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि एम0डी0 लेसा को पत्र प्रेषित करने के निर्देश दिये कि वह अपने स्तर से समीक्षा कर डिफाल्टर प्रकरणों का निस्तारण करायें।

बैठक में लखनऊ जनपद की समीक्षा में लखनऊ विकास प्राधिकरण के सबसे अधिक आनलाइन प्रकरणों में डिफाल्टर प्रकरण पायें गये, जिसके लिये मण्डलायुक्त ने नाराजगी व्यक्त की तथा जिलाधिकारी लखनऊ को निर्देशित किया कि एल0डी0ए0 वी0सी0 को एल0डी0ए0 के नोडल अधिकारी को कारण बताओं नोटिस व चेतावनी पत्र जारी करने हेतु पत्र प्रेषित करें तथा एल0डी0ए0 वी0सी0 खुद अपने स्तर से भी समीक्षा कर डिफाल्टर प्रकरणों का निस्तारण करायें।उन्होंने कहा कि अगली बैठक में डिफाल्टर प्रकरणों के निस्तारण में लापरवाही करने वाले अधिकारियों के विरूद्ध जनपदों में स्थानीय स्तर पर क्या कार्यवाही की गयी तथा शासन स्तर पर क्या कार्यवाही की गयी इसकी पूर्ण सूचना उपलब्ध करायेगें।

 

Related News

Leave a Reply