Total Visitors : 5 7 9 1 1 8 5

पीएम और गृहमंत्री के विरोध में नारेबाजी, पुलिस बल तैनात ...

धारा 144 लागू....

जामिया और एएमयू के बाद अब नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी का विरोध पूर्वांचल के मऊ जिले में भी होने लगा है। जिले के मिर्जाहादीपुरा चौराहे पर उपद्रवियों ने बाइकें जला दीं और पथराव भी किया है। मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद है। पुलिस उपद्रवियों को खदेड़ रही है।

डीएम ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने कहा कि लोग विरोध करने के लिए हाजीपुरा में एकत्रित हुए हैं। इस दौरान उपद्रवियों ने कुछ मोटरसाइकिलें जला दीं। हालांकि अभी स्थिति शांतिपूर्ण है और हाजीपुरा चौक इलाके में धारा 144 लगा दी गई है। जानकारी के मुताबिक जिले के दक्षिणटोला थाने की दीवारें उपद्रवियों ने गिरा दीं। साथ ही थाने में रखी बाइकों को भी आग के हवाले कर दिया है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है।

इससे पहले जिले के सदर चौक से सोमवार की दोपहर युवाओं ने एनआरसी और नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन किया। साथ ही दिल्ली और अलीगढ़ में छात्रों पर हुए लाठी चार्ज के विरोध में पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मिर्जाहदीपुरा में आजमगढ़-मऊ मार्ग जाम कर दिया। इस दौरान काफी संख्या में छात्र मौजूद रहे। जाम के दौरान छात्रों ने पीएम और गृहमंत्री के विरोध में नारेबाजी की और सीएए और एनआरसी वापस लेने की मांग की।

उधर एएमयू में रविवार रात छात्रों और पुलिस की भिड़ंत के बाद सोमवार सुबह से ही जगह-जगह मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में बाजार बंद रहे। रात को हुए बवाल में दो मुकदमे दर्ज किए गए जबकि 21 गिरफ्तारी हुई। देर शाम तक शहर भर में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई। डीएम ने शहर के माहौल व तनाव को देखते हुए जहां इंटरनेट व डिस केबल बंद करने का निर्णय ले लिया है। वहीं शहरी क्षेत्र में सभी स्कूल कॉलेज दो दिन के लिए बंद कर दिए हैं।

Related News

Leave a Reply