Total Visitors : 5 8 1 4 9 2 2

देश विदेश में पुनः तेज़ी से पाँव पसार रहा कोरोना संक्रमण ...

 बीते 24 घंटे में सूबे के प्रमुख जिलों की स्थिति चिंताजनक

लखनऊ- नए साल के जश्न और कोविड नियमों की अनदेखी की वजह से देश में कई जगह कोरोना संक्रमण के मामलों में तेजी देखने को मिली है। बात करें उत्तर प्रदेश की तो यहां भी कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं. वहीं कोरोना संक्रमण के मामले ने स्वास्थ्य महकमे की टेंशन बढ़ा दी है. पिछले 24 घंटे में सूबे की राजधानी जहां 80 कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है, इसके अलावा 7 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। इसी के साथ वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 278 पहुंच गयी है। इस दौरान बीते 24 घंटे में किसी की भी कोरोना से मृत्यु नहीं हुई है।

यूपी के कुछ प्रमुख जिलों का कोरोना अपडेट

देवरिया में बीते 24 घंटे में 5 नए कोरोना संक्रमित मामले सामने आए हैं। वहीं 1 मौत दर्ज की गई है। वहीं वर्तमान में सक्रिय मरीजों की संख्या 10 दर्ज की गई है। यूपी के बीते 24 घंटों की स्थिति को लेकर अन्य जिलों की बात करें तो गौतमबुद्ध नगर से 117 नए मामले सामने आए, वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 355 दर्ज की गई। दिल्ली सटे गाजियाबाद में नए मामले 93- सक्रिय केसों की संख्या 280 दर्ज किए गए।

अब बात करते हैं मेरठ की जहां रविवार को बीते 24 घंटे में नए 54 नए मामले सामने आए वहीं सक्रिय मामलों की संख्या 160 दर्ज की गई। इसी प्रकार मैनपुरी में नया मामला 1- सक्रिय मामले 2, हरदोई में नया मामला 1- सक्रिय मामले 3, आजमगढ़ में नया मामला 1- सक्रिय मामले 3, हाथरस में नया मामला 1- सक्रिय मामले 2, मिर्जापुर में नया मामला 1- सक्रिय मामले 2, सीतापुर नए मामले 2- सक्रिय मामले 2, कुशीनगर में नया मामला 1- सक्रिय मामला 1 दर्ज किया गया।

यूपी में पहले नंबर पर आया नोएडा

इससे पहले नोएडा में अप्रैल-मई के महीने में 100 से ज्यादा मरीज सामने आए थे। 11 जून को 75 केस दर्ज किए गए थे, जिसके बाद से यह संख्या और कम होती गई थी। अब फिर नोएडा में कोरोना की रफ्तार डराने लगी है। यहां कुल ऐक्टिव केस 335 हो गए हैं और नोएडा कोरोना के मामलों में प्रदेश में टॉप पर पहुंच गया है।
वहीं बात करें पूरे यूपी की तो यहां एक दिन में कोरोना के 383 मामले सामने आए हैं। नोएडा के बाद राजधानी लखनऊ में सबसे ज्यादा 206 मामले अबतक सामने आए हैं। गाजियाबाद में 192 केस हैं। वहीं, आगरा में 29 मामले दर्ज किए गए हैं।

Related News

Leave a Reply