Total Visitors : 5 7 6 3 4 7 2

चप्पे-चप्पे पर तैनात पुलिस, सख्ती बढ़ी ...

कानपुर सहित आसपास के ज़िलों का हाल एक जैसा

कानपुर नगर हो या देहात या फिर  आसपास का कोई ज़िला एवं क्षेत्र सबका हाल एक जैसा ही है। कोविड 19 के बढ़ते प्रकोप के चलते लॉक डाउन की पुनः समय सीमा बढ़ाने के पश्चात जहाँ शासन प्रशासन का निरंतर प्रयास है कि जनता के संयोग से इस महामारी से जल्द से जल्द निबटा जाए जिसका काफ़ी हद तक जनता द्वारा समर्थन भी किया जा रहा है, परंतु यह समर्थन पूर्ण रूप से नही है जिस का परिणाम ज़िले में बढ़ते संक्रमितों की संख्या से लगाया जा सकता है।

लॉकडाउन 2.0 के सातवें दिन कानपुर के आसपास के शहरों में कई जगह लॉकडाउन का जमकर मखौल उड़ा। पुलिस चौराहों पर मुस्तैद रही फिर भी लोग लॉकडाउन तोड़ने में मस्त दिखाई दिए। सड़कों पर वाहन सरपट दौड़ते नजर आए। वहीं कई जिलों में लोगों ने पूर्णतया लॉकडाउन का पालन किया।
कानपुर देहात में कोरोना पॉजिटिव न मिलने के चलते डीएम ने आज से कुछ दुकान खोलने की ढील दी है। इसके पहले दिन ही बाजार में भीड़ उमड़ने लगी। रूरा कस्बा नहर पुल पर सुबह फलों की थोक मंडी लगी। खरीदारों की भीड़ रही। 
चित्रकूट में लॉकडाउन को लेकर सुबह से शहर के प्रमुख मार्गों पर लोग खरीददारी करने के लिए निकले। प्रमुख मार्गों पर लॉकडाउन का असर नहीं दिखाई पड़ा। गल्ला मंडी व सब्जी मंडी में भीड़ रही। जिले में कोई भी कोरोना मरीज ना होने के कारण प्रशासन ने भी फिलहाल 12 बजे तक की छूट दे रखी है।

औरैया में सुबह से लोग सड़कों पर बिना मास्क लगाए निकले। अपर पुलिस अधीक्षक ने लोगों को रोककर फटकार लगाई। साथ ही कहा कि लॉकडाउन को खिलवाड़ न बनाएं।

 फर्रुखाबाद में सुबह से खासी चहल-पहल रही। पुलिस ने भी लोगों को रोककर पूछताछ नहीं की। उधर कंपिल कमालगंज कस्बों में भी इसी तरह चहल-पहल रही।

 हमीरपुर में लॉकडाउन में ढील से सड़कों पर भीड़ दिखाई पड़ी। पुलिस ने तहसील मार्ग में बैरियर लगाकर वाहनों की आवाजाही रोकी। पुलिस सख्ती से सोशल डिस्टेंसिंग का लोगों को पालन करा रही है।
 

Related News

Leave a Reply