Total Visitors : 5 8 0 6 9 5 3

ट्रक से टक्कर के बाद हुए धमाके से लगी भीषण आग ...

हादसे की वजह

उन्नाव-हरदोई मार्ग पर नसिरपुर गांव के सामने टायर फट जाने से तेज रफ्तार वैन दूसरी लेन में विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक में भिड़ गई। टक्कर होते ही वैन में तेज धमाके के साथ आग लग गई और ट्रक को भी चपेट में ले लिया। ट्रक का चालक तो भाग निकला लेकिन वैन के ट्रक में फंसने से उसमें बैठे सात लोग जिंदा जल गए। सभी लोग शहर की एक बरात में हरदोई के सांडी जा रहे थे।
सूचना पर पहुंची पुलिस ने दमकल बुलाकर आग बुझाई। ट्रक में वैन फंसे होने से करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद क्रेन की मदद से उसे बाहर निकाला गया। शवों की हालत खराब हो जाने से पहचान नहीं हो सकी है। वैन उन्नाव रजिस्ट्रेशन नंबर की है। जो कि अंकित बाजपेई के नाम से रजिस्टर्ड है। एसपी विक्रांतवीर व सीओ बांगरमऊ गौरव त्रिपाठी समेत अन्य थानों का फोर्स मौके पर मौजूद है।
उन्नाव के मोहल्ला पीताबंर नगर निवासी ऋषि शुक्ला पुत्र विनोद कुमार की बरात रविवार शाम हरदोई के हरपालपुर के नई बस्ती अननपुर गांव के लिए निकली। बरात में बुकिंग पर पहुंची वैन नंबर यूपी 35 टी 8228 का चालक शहर के मोहल्ला कल्याणीदेवी निवासी अंकित बाजपेई 27 पुत्र बालकृष्ण वैन में ऋषि के छह रिश्तेदारों को लेकर जा रहा था।
देर शाम 8 बजे करीब उन्नाव-हरदोई मार्ग पर बांगरमऊ कोतवाली क्षेत्र के नसिरापुर गांव के सामने अचानक वैन का टायर फट गया। रफ्तार अधिक होने से वैन दूसरी दिशा में जाकर हरदोई से उन्नाव की ओर आ रहे ट्रक से टकरा गई। वैन में एलपीजी सिलिंडर लगा होने से वैन व ट्रक में आग लग गई। ट्रक का चालक तो मौके से भाग निकला पर ट्रक में वैन फंसी होने से उसमें सवार चालक अंकित समेत अन्य लोग बाहर नहीं निकल पाए और वैन में जिंदा जल गए।
पास ही होटल में मौजूद लोगों ने वैन से चीखपुकार की आवाजें सुन पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची बांगरमऊ कोतवाली पुलिस ने दमकल को सूचना दी। लगभग आधा घंटा बाद पहुंची दमकल ने दोनों वाहनों की आग बुझाई। ट्रक में वैन के फंसे होने से क्रेन बुलाई गई। लगभग एक घंटे की मशक्कत के बाद चालक अंकित बाजपेई समेत सात लोगों के जले-भुने शवों को बाहर निकालकर पोस्टमार्टम हाउस भेजा गया।

Related News

Leave a Reply