Total Visitors : 5 8 0 7 5 6 2

राम नवमी पर हो सकता राम मंदिर का शिलान्यास ...

पाकिस्तान मनमानी नहीं कर पाएगा

कानपुर देहात में चित्रकूट स्थित जगद्गुरु रामभद्राचार्य दिव्यांग विश्वविद्यालय के कुलपति और जगतगुरु पद्मविभूषण तुलसीपीठाधीश्वर रामभद्राचार्य ने कहा कि राम नवमी पर अयोध्या में राम मंदिर का शिलान्यास हो सकता है। पाकिस्तान के ननकाना साहिब में सिखों पर हुए हमले पर उन्होंने कहा कि नीचता पूर्वक हरकतें करना पाकिस्तान की नियति में है। गृहमंत्री ने इस मसले पर बात की है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रकरण उठेगा। पाकिस्तान मनमानी नहीं कर पाएगा। नागरिकता संशोधन कानून का विरोध करने वाले भारतीय नहीं हो सकते हैं। मलासा ब्लाक के जाफराबाद गांव में श्रीमद भागवतकथा सुनाने आए रामभद्राचार्य ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून किसी भारतीय की नागरिकता नहीं छीन रहा है। देश में वर्ष 2014 के पहले अफगानिस्तान, पाकिस्तान, बांग्लादेश से असुरक्षित अल्पसंख्यक आए हैं, उन्हें शरण देना कर्तव्य है।
नागरिकता संशोधन कानून नागरिकता देने का कानून है। अनुच्छेद 370, तीन तलाक, राम मंदिर सभी मुद्दे खत्म हो गए हैं। अब विपक्षी दलों के पास कुछ नहीं बचा है। राम मंदिर निर्माण के लिए जल्द ट्रस्ट बनेगा। राम नवमी से मंदिर का निर्माण शुरू होने की उम्मीद है। हाल ही में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने यूपी के सीएम योगी आदित्य नाथ पर भगवा पहनने के बाद भी मोह-माया न छोड़ पाने की बात कही थी। इस पर रामभद्राचार्य ने कहा कि संतों की निंदा करना कांग्रेस का स्वभाव है। योगी आदित्यनाथ पूरी तरह से साधारण जीवन यापन कर रहे हैं।   

ये बताए अच्छे जीवन के सूत्र

निष्ठा से अपना काम करें। भगवान कहते हैं कि भले पूजा न करो, लेकिन अपनी जिम्मेदारी को ईमानदारी से निभाएं। युवाओं को अध्यात्म से जुड़ने की जरूरत है। राम के चरित्र से शिक्षा लेनी चाहिए। युवा धर्म से भटक रहे हैं। उन्हें  रामचरित मानस का अध्ययन जरूर करना चाहिए। रामचरित मानस आदर्श जीवन जीने के मार्ग दिखाती है। राम के जीवन का अनुसरण करने से सारी बुराइयां समाप्त हो जाएंगी।

जफराबाद से जयरामपुर होगा गांव का नाम

मलासा ब्लाक के जफराबाद गांव में श्रीमद्भागवत कथा का कार्यक्रम चल रहा है। रामभद्राचार्य ने गांव का नाम जफराबाद की जगह जयरामपुर कराने की बात कही। उन्होंने कहा कि गांव के लोगों की सहमति से इसका नाम बदला जाएगा। इसके लिए वह मुख्यमंत्री से भी बात कर लेंगे। 

Related News

Leave a Reply