Total Visitors : 5 8 1 0 6 3 9

10 जनवरी के बाद साफ करेंगे रणनीति ...

विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है

यूपी:- आजाद समाज पार्टी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद अभी चुनाव को लेकर पत्ते नहीं खल रहे हैं। बताया गया कि चंद्रशेखर 10 जनवरी के बाद अपनी रणनीति को लेकर तस्वीर साफ करेंगे।

विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। सभी दल अपनी तैयारियों में जुटे हैं, लेकिन पहली बार चुनाव लड़ने जा रही आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। चर्चा है कि पार्टी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद दस जनवरी के बाद चुनाव को लेकर पार्टी की रणनीति साफ करेंगे। फिलहाल पार्टी मंथन में जुटी है। वैसे अभी तक की गई तैयारियों से माना जा रहा है कि पार्टी का चुनाव लड़ना तय है।

आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने बीते वर्ष 2021 के जिला पंचायत चुनाव में प्रत्याशी उतारे थे। पार्टी के दो सदस्य जीते थे। इसके बाद से पार्टी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी है। पार्टी संस्थापक चंद्रशेखर आजाद प्रदेश भर में घूमकर पार्टी को विधानसभा चुनाव के लिए मजबूत बनाने में जुटे रहे। बीते दिनों उनकी असदुद्दीन ओवैसी से मुलाकात के कई मायने निकाले गए। 

इसके बाद उन्होंने शिवपाल सिंह और ओमप्रकाश राजभर से मिले थे। उनकी इन मुलाकातों को गठबंधन का आधार माना जा रहा था। बीते दिनों गठबंधन को लेकर उनकी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाकात की चर्चाएं थीं, लेकिन अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है। शनिवार को विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है, 14 फरवरी को जिले में दूसरे चरण में मतदान होगा, लेकिन पार्टी ने चुनाव को लेकर अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। पार्टी अकेले चुनाव लड़ेगी या किसी दल के साथ गंठबंधन होगा। पार्टी कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी और उसका चुनावी एजेंडा क्या होगा? इस पर अभी पार्टी ने अपनी स्थिति साफ नहीं की है। बताया गया है कि पार्टी दस जनवरी के बाद चुनाव पर अपनी स्थिति स्पष्ट करेगी। पार्टी के निर्णय को लेकर पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे दावेदार भी उत्सुक हैं। 

केतली चुनाव चिह्न मिल चुका

चुनाव आयोग की ओर से आजाद समाज पार्टी को चुनाव चिह्न मिल चुका है। गत दिसंबर में ही चुनाव आयोग ने आजाद समाज पार्टी को केतली चुनाव चिह्न आवंटित किया था।

Related News

Leave a Reply