Total Visitors : 7 4 3 9 8 7

उन्नाव में तीन प्रवासियों सहित छह और कोरोना संक्रमित ...

आगे की कार्रवाई शनिवार को

असोहा/गंजमुरादाबाद। जिले में शुक्रवार को छह और कोरोना संक्रमित मिले हैं। सभी को बिछिया कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें अचलगंज के जगजीवनपुर गांव निवासी मां-बेटे सहित तीन प्रवासी हैं। पुरवा तहसील के गांव कालूखेड़ा में मिला संक्रमित लखनऊ में परिवहन निगम में लिपिक है। वहीं, शुक्लागंज के चंपापुरवा में संक्रमित की पत्नी व मेडिकल स्टोर संचालक में कोरोना की पुष्टि हुई है। यह पहला मौैका है जब जिले में एक साथ छह लोगों की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं।

सदर तहसील क्षेत्र के गांव जगजीवनपुर(छोटी रावल) निवासी 38 वर्षीय महिला व उसके 14 साल के बेटे की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित आई है। संक्रमित महिला अपने तीन बच्चों के साथ 30 मई को मुंबई से पति के साथ ट्रेन से घर आई थी। 2 जून को पति के संक्रमित मिलने के बाद महिला, तीन बच्चों व माता, पिता को सरस्वती मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट कराया गया था। माता-पिता व दो बच्चों की रिपोर्ट का अभी इंतजार है।
वहीं, शुक्लांगज के मोहल्ला चंपापुरवा में दो दिन पहले कानपुर हैलट से भागे संक्रमित युवक के संपर्क में रही 24 वर्षीय पत्नी व घर के सामने रहने वाले 40 वर्षीय मेडिकल स्टोर संचालक की रिपोर्ट भी कोरोना संक्रमित आई है। नगर क्षेत्र के साथ पूरे जिले में अब तक 50 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। जिसमें स्वस्थ होने पर 24 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है। वहीं, 3 की मौत हो चुकी है। 26 मरीजों का अभी इलाज चल रहा है। इसमें 37 प्रवासी हैं।
सीएमओ कैप्टन डॉ. आशुतोष कुमार ने बताया कि छह संक्र मित मिले हैं। सभी को बिछिया के कोविड एलवन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। इन गांवों में आगे की कार्रवाई शनिवार को कराई जाएगी।

गुरुग्राम से लौटने के बाद घर में था होम क्वारंटीन

बांगरमऊ तहसील की ग्रामसभा माखनखेड़ा निवासी 22 वर्षीय युवक गुरुग्राम में एक ऑटो मोबाइल की कंपनी में काम करता था। दस दिन पहले वह गांव वापस लौटा था। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने उसे होम क्वारंटीन किया था। 2 जून को बुखार व खांसी आने पर उसे जिला अस्पताल में आइसोलेट कराया गया था और सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में वह कोरोना संक्रमित मिला है। युवक को कोविड अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। संक्रमित के संपर्क में रहे पांच लोगों को शनिवार को आइसोलेट कराया जाएगा। ग्राम प्रधान देवेंद्र कुमार यादव व पीएचसी प्रभारी डॉ. संजीव वर्मा ने बताया कि बारिश होने से हॉटस्पॉट क्षेत्र चिह्नित करने के साथ अन्य प्रक्रिया भी शनिवार को पूरी की जाएगी।

परिवहन विभाग में लिपिक है संक्रमित

पुरवा तहसील के ब्लॉक असोहा के गांव कालूखेड़ा में संक्रमित मिले 58 वर्षीय अधेड़ लखनऊ चारबाग रोडवेज बस स्टेशन पर लिपिक के पद पर तैनात हैं। पांच दिन पहले वह इंदिरा गांधी नेत्र चिकित्सालय में मोतियाबिंद का ऑपरेशन कराने के लिए गए थे। डॉक्टर ने कोविड की जांच को लिखा था। दो दिन पहले उन्होंने कोविड जांच के लिए सैंपल दिया था और घर लौट आए थे। शुक्रवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्हें भर्ती कराया गया है। असोहा सीएचसी प्रभारी बीपी सिंह ने बताया कि परिवार में संक्रमित की पत्नी के साथ दो बेटे, दो बहू व एक नाती है। सभी को होम क्वारंटीन किया गया है। शनिवार को उन्हें आइसोलेट कराने और गांव में अन्य प्रक्रियाएं पूरी की जाएंगी।

Related News