Total Visitors : 5 7 6 3 5 4 1

पथराव,छावनी में तब्दील,धारा 144 लागू  ...

 सीएए का विरोध ....

नई दिल्ली के शाहीन बाग, लखनऊ और आजमगढ़ के बाद गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में बनारस की महिलाएं बेनियाबाग मैदान में इकट्ठा हुईं। सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची।
धरना दे रही महिलाओं को उठाने का प्रयास हुआ तो मैदान के इर्दगिर्द खड़े युवाओं ने विरोध किया। डीएम कौशल राज शर्मा और एसएसपी प्रभाकर चौधरी 10 थानों की फोर्स, पीएसी और दंगा नियंत्रक उपकरणों के साथ मौके पर पहुंचे।
जिलाधिकारी ने बताया कि जब बेनियाबाग में कुछ अराजक तत्वों ने लोगों को भड़का कर लोग जबरदस्ती विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। वाराणसी में धारा 144 लागू है, इसके लिए कहीं भी प्रदर्शन करने के लिए प्रशासन से अनुमति लेनी होगी। लेकिन यहां पर लोग बिना किसी अनुमति के सार्वजनिक स्थान पर प्रदर्शन करने लगे।

मौके पर पहुंची पुलिस ने पुरुषों को गिरफ्तार किया, जब महिलाओं को हिरासत में लेने की कोशिश की गई तो इस दौरान लोगों ने पुलिस पर पथराव किया गया। डीएम ने बताया कि सभी के फोटोग्राफ ले लिए गए। पहचान के बाद सभी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैनिया बाग मैदान पूरी तरह से खाली है। इलाके को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। वाराणसी की क्राइम ब्रांच को भी बेनियाबाग मैदान बुलाया गया है।

Related News

Leave a Reply