Total Visitors : 5 7 6 3 5 6 3

लखनऊ पीजीआई में ई-ओपीडी सेवा शुरू ...

प्राइवेट अस्पताल खोलने की अनुमति दे राज्य सरकारें:- केंद्र सरकार

उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के 3467 केस मिले हैं जबकि इस खतरनाक वायरस से 74 लोगों की मौत हुई है। लखनऊ पीजीआई ने सामान्य रोगियों की सुविधा का ख्याल करते हुए हर विभाग के लैंडलाइन नंबर जारी किए गए हैं।

राजधानी लखनऊ के संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजीपीजीआइ) में सोमवार से ई-ओपीडी सेवा शुरू कर दी गयी है। अब मरीज घर बैठे कंप्यूटर या स्मार्ट फोन के जरिए वीडियो एवं ऑडियो कॉल से परामर्श ले सकेंगे। संजय गांधी पीजीआई के निदेशक डॉ. आर के धीमान ने बताया कि आज सोमवार से शुरू ई-ओपीडी सेवा अभी पहले चरण में सुबह चार घंटे के लिये शुरू की गयी है। एक सप्ताह बाद इस ई ओपीडी सेवा को दोपहर बाद के लिये भी शुरू किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि पीजीआई ने अभी 26 बीमारियों के लिये ई-ओपीडी की सेवा शुरू की है जिसमें गैस्ट्रोइन्ट्रोलॉजी, आप्थैल्मोलॉजी, पीडियाट्रिक सर्जरी, प्लास्टिक सर्जरी, सर्जिकल गैस्ट्रोइन्ट्रोलॉजी, पीडियाट्रिक गैस्ट्रोइन्ट्रोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, मेडिकल जेनेटिक्स, रेडियोथेरेपी, पेन एंड पैलेटिव मेडिसिन, आर्थोपेडिक और ट्रॉमा सर्जरी, इन्डोक्राइन मेडिसिन, इन्डोक्राइन सर्जरी, हीमेटोलॉजी, कार्डियोलॉजी, कार्डियोथोरोसिक एंड वस्कुलर सर्जरी, पल्मनरी मेडिसिन, न्यूरोसर्जरी, न्यूरोलॉजी, यूरोलॉजी, इम्मयूनोलॉजी, रेडियोडायगनोसिस, न्यूक्लियर मेडिसिन, नियो नेटोलॉजी, मेटरनल एंड रिप्रोडेक्टिव हेल्थ और जनरल हास्पिटल संबंधित समस्याओं के चिकित्सक अपना परामर्श देंगे ।

डॉ. धीमान ने बताया कि हर विभाग के लैंडलाइन नंबर जारी किए गए हैं। मरीज को बीमारी के हिसाब से उस विभाग के दिए नंबर पर संपर्क करना होगा। हर बीमारी के लिये दो से तीन विशेषज्ञ डॉक्टर उपलब्ध होंगे। यह सेवा सोमवार से शनिवार तक सुबह 9: 30 बजे से लेकर दोपहर 1:30 बजे तक उपलब्ध होगी। उन्होंने बताया कि जल्द ही दोपहर बाद भी यह सेवा शुरू होगी। पीजीआई ने ई-ओपीडी सेवा के लिए विभागवार 26 लैंडलाइन नंबर जारी किए हैं। इनके बारे में जानकारी एसजीपीजीआई के वेबपोर्टल (www.sgpgi.ac.in) से प्राप्त की जा सकती है ।

Related News

Leave a Reply