Total Visitors : 5 7 6 3 2 8 0

कानपुर सहित आसपास के 13 जिलों में जुमे पर अलर्ट ...

यूपी: सेना भी सक्रिय

कानपुर में जुमे की नमाज को लेकर शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में आईटीबीपी, एसएसबी, आरएएफ, पीएसी व पुलिस के जवान तैनात रहे। एरो स्टैग से निगरानी के साथ सीसीटीवी कैमरों से गली-मोहल्लों पर पैनी नजर रही। भारी पुलिस की तैनाती से किसी भी तरह की गड़बड़ी नहीं हुई।
कानपुर सहित आपासस के 13 जिलों में जुमे पर शहर में विशेष सतर्कता बरती। इटावा, औरैया, कन्नौज, उरई, कानपुर देहात, चित्रकूट, महोबा, हरदोई, बांदा, उन्नाव, फतेहपुर, फर्रुखाबाद, जालौन में अलर्ट जारी कर दिया गया था। वहीं कानपुर में 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई थी। शहर और आसपास के जिलों के संवेदनशील इलाकों में पुलिस के साथ-साथ आरएएफ, आईटीबीपी, एसएसबी और पीएसी के जवान भी तैनात कर दि गई थी।
शुक्रवार को संवेदनशील इलाकों की निगरानी ड्रोन से भी की गई। सेना भी सक्रिय है। सोशल मीडिया संबंधी जानकारी जुटा पुलिस अधिकारियों से साझा किया है। अफवाह फैलाने वालों से निपटने के लिए पुलिस की कई टीमें सोशल मीडिया पर नजर रखे हुए हैं। एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल ने बताया कि शुक्रवार को दो-दो कंपनी आरएएफ व आईटीबीपी, चार कंपनी पीएसी और एक कंपनी एसएसबी तैनात रहेगी।
दो हजार सिपाही, पांच सौ दरोगा व सौ इंस्पेक्टर भी तैनात रहेंगे। जालौन और उन्नाव से अतिरिक्त पुलिस बल मंगा लिया गया है। एसपी ने बताया कि गुरुवार शाम से ही पुलिस बल ने अलग-अलग इलाकों में फ्लैग मार्च शुरू कर दिया था। एसपी ने बताया कि सौ से अधिक सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। आईटीएमएस से भी इलाकों की निगरानी की जाएगी।
वहीं मिलेट्री इंटेलीजेंस के अधिकारी लगातार इनपुट जुटा रहे हैं। गुरुवार को एक अधिकारी ने एडीजी से संपर्क कर बताया कि सोशल मीडिया पर भड़काऊ पोस्ट, वीडियो व फोटो पोस्ट करने वाले कुछ लोगों को चिह्नित किया है। इस पर पुलिस के साइबर सेल ने इस संबंध में जानकारी जुटानी शुरू कर दी है।
पुलिस अधिकारियों समेत करीब दो सौ पुलिसकर्मियों को बॉडी वार्न कैमरे दिए गए हैं। ड्यूटी के वक्त वह इन कैमरों से लैस रहेंगे। इस कैमरे में क्षेत्र की हर गतिविधि कैद होगी। अगर किसी ने कोई खुराफात करने की कोशिश की, तो उसकी हरकत कैमरे में कैद हो जाएगी, जिससे वह आसानी से पकड़ में आ जाएगा।

Related News

Leave a Reply