Total Visitors : 5 7 9 6 6 8 9

लखनऊ के ठेकेदार की हत्या, मृतक के भाई ने उठाये सवाल ...

लेनदेन के विवाद में लखनऊ के ठेकेदार की हुई थी हत्या

उन्नाव। लखनऊ के मलिहाबाद निवासी ठेकेदार व प्रापर्टी डीलर की हत्या उसके साथी ने ही की थी। प्लाट बिक्री की रकम को लेकर एक माह पूर्व हुए विवाद के बाद आरोपी ने हत्या की योजना बनाई थी। घटना के दिन वह ठेकेदार को झांसे में लेकर औरास लाया था। यहां मौका मिलते ही उसने अपने साथी के साथ ठेकेदार की गोली मारकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने सर्विलांस के आधार पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर पिस्टल बरामद कर ली है।


लखनऊ जिले के मलिहाबाद के नवीनगर निवासी आमीन पुत्र रसूलबक्श का 20 जुलाई को औरास की दृगपालखेड़ा में पिस्टल से गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। शुक्रवार को पुलिस लाइन के सभागार में घटना का खुलासा करते हुए एसपी एमपी वर्मा ने बताया कि आमीन ठेकेदारी के अलावा नवीनगर निवासी संतराम पुत्र श्रीकृष्ण के साथ प्रापर्टी डीलिंग का काम करता था। जिसके तहत आमीन का संतराम के घर भी आना जाना था। एक माह पूर्व एक प्लाट को बेचने के बाद आमीन ने संतराम को उसके हिस्से की रकम नहीं दी थी। इसी बात को लेकर दोनों का विवाद हुआ था। 


19 जुलाई को संतराम ने आमीन को अपनी बातों में फंसाया और बाइक से उसके साथ औरास आ गया। यहां उसने हसनगंज हरौनी निवासी अपने दोस्त अमित कुमार को बलाया। औरास के दृगपालखेड़ा के निकट मौका मिलते ही दोनों युवकों ने आमीन की पिस्टल से गोली मारकर हत्या कर दी थी और भाग निकले थे। पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर औरास थानाक्षेत्र के रामपुर के निकट नहर से पिस्टल बरामद की है। आरोपियों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में औरास थानाध्यक्ष संजीव कुमार, उपनिरीक्षक अखिलेश कुमार, नरेंद्र कुमार व सर्विलांस टीम से जब्बार अहमद शामिल रहे। 

लखनऊ से खरीदी थी पिस्टल 

पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि उन्होंने लखनऊ से पिस्टल खरीदी थी। हत्या के बाद उन्होंने घटनास्थल से दो किलोमीटर आगे जाकर नहर में पिस्टल व मृतक का मोबाइल फेंक दिया था। पुलिस ने पिस्टल बरामद कर ली है लेकिन मोबाइल नहीं बरामद कर सकी। 

मृतक के घर आने जाने को लेकर भी हुआ था विवाद 

आरोपी संतराम ने बताया कि आमीन का उसके घर भी आना जाना था। वह उसकी अनुपस्थिति में उसके घर आता जाता था। जिस पर उसने उसे घर न जाने की हिदायत भी दी थी। इसी बात पर दोनों में विवाद हुआ था।

 भाई ने उठाए सवाल

 मृतक आमीन के भाई शकील ने चुनावी रंजिश में नवीनगर के प्रधान समेत पांच पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। शकील का आरोप है कि पुलिस ने जो खुलासा किया वह गलत है। संतराम से उसके भाई का कोई विवाद नहीं था।

Related News

Leave a Reply