Total Visitors : 5 7 9 1 2 9 5

अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम टला ...

 वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलि

अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम फिलहाल टल गया है। यह फैसला भारत-चीन सीमा पर तनाव के चलते श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने लिया है।

अयोध्या:- उत्‍तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर के भूमिपूजन का कार्यक्रम फिलहाल टल गया है। जबकि यह फैसला भारत-चीन सीमा पर तनाव के चलते श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने लिया है। यही नहीं, ट्रस्ट ने सीमा पर शहीद हुए वीर सपूतों को दी श्रद्धांजलि देते हुए परमात्मा से सभी वीर शहीदों को अपने निज धाम में निवास देने की प्रार्थना की है। साथ ही दुखी परिजनों को धैर्य व शक्ति प्रदान करने की भी प्रार्थना की।

ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने जारी किया प्रेस नोट

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव और विहिप नेता चंपत राय ने प्रेस नोट जारी करते हुए कहा कि देश की सुरक्षा हम सबके लिए सर्वोपरि। 2 जुलाई को श्री राम जन्मभूमि मंदिर के निर्माण का काम फिलहाल शुभारंभ नहीं होगा। जबकि निर्माण काल की तिथि देश-काल की परिस्थिति को देखकर घोषित होगी।

आपको बता दें कि आज यानी 18 जून को यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ को राम मंदरि निर्माण की तैयारियों का जायजा लेने का कार्यक्रम तय है। जबकि ट्रस्‍ट की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भूमिपूजन के लिए आमंत्रित किया गया है।

श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की आधिकारिक वेबसाइट लॉन्च

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करवाने वाली संस्था श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट बुधवार से शुरू कर दी है। ट्रस्ट की वेबसाइट का शुभारंभ प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने किया। इस वेबसाइट में ट्रस्ट के गठन से लेकर राम मंदिर निर्माण की प्रगति का पूरा ब्यौरा अपलोड किया गया है। पर्यटन मंत्री ने रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई। टेंट से निकलकर अस्थाई मंदिर में विराजमान होने के बाद पहली बार रामलला का दर्शन करने पहुंचे पर्यटन मंत्री राम लला की सांध्‍यकालीन आरती में भी शामिल हुए। राम जन्मभूमि परिसर में उन्होंने राम मंदिर ट्रस्ट के महासचिव चम्पत राय से भी मुलाकात की और राम मंदिर निर्माण की तैयारियों के बारे में भी उनसे जानकारी ली।

सोशल मीडिया के माध्‍यम से करें रामलला के दर्शन

यही नहीं, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट भक्तों को नई सौगात देने की तैयारी में है। रामलला की आरती का श्रद्धालु अब घर बैठे सोशल मीडिया के माध्यम से दर्शन कर सकेंगे। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र रामलला की आरती का दर्शन अभी श्रद्धालु नहीं कर पा रहे हैं। सुबह से मंगला आरती से लेकर रात्रि की शयन आरती तक लगभग 5 आरतियां मंदिरों में होती हैं। वहीं पांचों आरतियों का सीधा प्रसारण सोशल मीडिया के माध्यम से प्रसारण करने की तैयारी में है। अब जल्द ही राम भक्त अपने आराध्य के आरतियों का दर्शन घर बैठे फेसबुक, टि्वटर और यूट्यूब  के माध्यम से कर सकेंगे।

Related News

Leave a Reply