Total Visitors : 7 4 3 8 9 8

यूपी के दो ज़िलों में सफाई कर्मी और किसान ने की आत्महत्या ...

हर कोई बेहाल

ललितपुर/बांदाःउत्तर प्रदेश के दो जिलों में अलग अलग घटनाओं में एक किसान और एक सफाईकर्मी ने आत्महत्या कर ली है। ललितपुर जिले की जखौरा थाना पुलिस ने सोमवार को बताया कि किसान कूरे अहिरवार (40) ने रविवार दोपहर बाद करीब दो बजे कोई जहरीला पदार्थ खा लिया।

परिजन उसे सरकारी अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी है। मृत किसान के बहनोई दयाराम के हवाले से पुलिस ने बताया कि मृतक डेढ़ बीघा कृषि भूमि का मालिक है और इसी से अपने परिवार की जीविका चलाता था। उसके घर की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है।

गरीबी और कर्ज से परेशान होकर उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली

दयाराम ने पुलिस को बताया कि किसान के सात बेटियां हैं, वह बैंक से किसान क्रेडिट कार्ड के तहत ढाई लाख रुपये कर्ज लेकर पिछले साल सिर्फ एक बड़ी बेटी की शादी कर पाया है। संभवतः गरीबी और कर्ज से परेशान होकर उसने जहर खाकर आत्महत्या कर ली है।

उधर, बांदा जिले के नरैनी कोतवाली के पुलिस उपनिरीक्षक बी के मिश्रा ने सोमवार को बताया कि नरैनी नगर पंचायत में कार्यरत सफाईकर्मी राममिलन बाल्मीकि (45) का शव रविवार दोपहर तालाब के पास बबूल के पेड़ पर फांसी के फंदे से लटका हुआ पाया गया है।

मिश्रा ने बताया कि परिजन आत्महत्या का कारण घरेलू कलह बता रहे हैं । मामले की विस्तृत जांच की जा रही है । नगर पंचायत अध्यक्ष ओममणि वर्मा ने कहा कि मृतक के आश्रितों को नियमानुसार सरकारी सहायता प्रदान की जाएगी ।

गौतमबुद्ध नगर जिले में बेरोजगारी से परेशान व्यक्ति ने आत्महत्या की

गौतमबुद्ध नगर जिले के थाना सूरजपुर क्षेत्र के कस्बा सूरजपुर में रहने वाले एक राज मिस्त्री ने कथित तौर पर बेरोजगारी से तंग होकर रविवार को आत्महत्या कर लिया। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

सहायक पुलिस आयुक्त प्रीतम पाल सिंह ने बताया कि थाना सूरजपुर क्षेत्र के कस्बा सूरजपुर में रहने वाले राम प्रजापति (50 वर्ष) मूल रूप से बांदा के रहने वाले थे और उन्होंने रविवार को अपने घर पर पंखे से फंदा लगाकर आत्महत्या कर लिया है।

उन्होंने बताया कि लॉकडाउन की वजह से राजमिस्त्री काफी दिनों से बेरोजगार था, तथा अवसाद में रह रहा था। सिंह ने बताया कि घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

Related News